scriptदूसरे देश कर रहे तकनीक की बात, हमारे प्रधानमंत्री हिंदू-मुस्लिम में लगे हुए | Prepare to give advice to the Cm to improve education and power system | Patrika News
इंदौर

दूसरे देश कर रहे तकनीक की बात, हमारे प्रधानमंत्री हिंदू-मुस्लिम में लगे हुए

– दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने साधा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर निशाना- मुख्यमंत्री को दिया ऑफर कैसे शिक्षा और बिजली की व्यवस्था सुधारें बताने को तैयार- आलोक अग्रवाल होंगे मध्यप्रदेश में आप का चेहरा, केजरीवाल ने की घोषणा

इंदौरJul 15, 2018 / 06:37 pm

नितेश पाल

aap

in arvind kejriwal’s programe power cut

इंदौर.
आज अखबारों में प्रधानमंत्री का बयान है कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है, भाजपा हिंदूओं की पार्टी है। चार साल के बाद देश के प्रधानमंत्री को हिंदू मुसलमान की बात करना पड़े तो इसका मतलब है की चार साल में जीरो काम किया है। ये कहना है दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल का। केजरीवाल रविवार को इंदौर में पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने के लिए आए थे।
यहां पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बीच उन्होने प्रधानमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अमरिका नैनो तकनीक की बात करता है। जापान, फ्रांस, लंदन बड़ी तकनीक की बात कर रहे हैं और हमारे प्रधानमंत्री हिंदू-मुसलमान की बात कर रहे हैं। पूरी दुनिया 5जी की बात कर रहे हैं हमारे देश में 3जी काम नही कर रहा है। प्रधानमंत्री हिंदू मुस्लमान की बात कर रहे हैं। वहीं उन्होने भारत को दुनिया में नंबर वन बनाने की बात करते हुए देश के प्रधानमंत्री से सवाल किया कि क्या हिंदू मुस्लमान करने से देश दुनिया का नंबर वन देश बनेगा। उन्होने प्रधानमंत्री को नसीहत देते हुए कहा कि देश दुनिया में नंबर वन बनेगा तो शिक्षा से। इसलिए दिल्ली में सभी धर्म, सभी जाति के लोगों को शिक्षा मुफ्त में दी जा रही है। उन्होने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की सरकार पर एक ओर 15 साल की सरकार है और एक तरफ साढ़े तीन साल की सरकार हम खुली चुनौती देते हैं कि जनता के बीच आमने-सामने बात कर लेते हैं यदि जनता कहते ही कि मध्यप्रदेश में 15 साल की सरकार ने अच्छा काम किया तो उन्हें 5 साल और देना चाहिए वरना हम सरकार बनाएंगे। केजरीवाल ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को भी साफ कहा कि हम प्रदेश में शिक्षा की जो हालत है उसे सुधारने के लिए सहयोग करने के लिए कहा कि यदि उसे सुधारने के लिए वे बोलेंगे तो वे दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया को मध्यप्रदेश भेज देंगे। वो बता देंगे कैसे शिक्षा व्यवस्था सुधरती है। वहीं उन्होने प्रदेश में बिजली की व्यवस्था पर लेकर भी तंज कसा कि वे साढ़े तीन साल में 24 घंटे बिजली दे सकते हैं तो 15 सालों में ये क्यों नहीं हुआ ये सोचने की बात है। इसके पीछे दो ही कारण हो सकते हैं या तो नीयत खराब है या जानकारी नहीं है। यदि नीयत खराब है तो कोई कुछ कर ही नहीं सकता है। यदि वे सुधारना चाहते हैं तो वे उन्हें बताने के लिए तैयार हैं कि बिजली के बिल कम कैसे होते हैं और बिजली कैसे आती है।
अग्रवाल होंगे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार
सभी प्रदेश पदाधिकारियों के समक्ष केजरीवाल ने मप्र विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के चेहरे के तौर पर आलोक अग्रवाल के नाम की घोषणा भी की। इस दौरान अग्रवाल के समर्थन में पांडाल में नारेबाजी भी हुई।
केजरीवाल के पहुंचते ही छाया अंधेरा
वहीं केजरीवाल के कार्यक्रम के मंच पर पहुंचते ही यहां की बिजली गायब हो गई। जिसके कारण माइक और साउंड सिस्टम बंद हो गए। लगभग आधे घंटे तक पार्टी के पदाधिकारी इसको लेकर परेशान होते रहे। तब कहीं जाकर बिजली की व्यवस्था की गई।
अकेले बैठे पसीने छूटते रहे केजरीवाल के
बिजली जाने के बाद मंच पर मौजूद पार्टी के सभी नेता जिनमें पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल, पार्टी के इंदौर संयोजक युवराजसिंह आदि सभी तुरंत बिजली की व्यवस्था करने के लिए मंच से उतर गए। इस दौरान मंच लगभग खाली ही पड़ा रहा। जिस पर केजरीवाल अकेले बैठे रहे। इस दौरान वो अपना पसीना पोंछते रहे।
शपथ पत्र पर जारी हुआ घोषणा पत्र
इसके पहले पार्टी का घोषणा पत्र पार्टी के प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल ने जारी किया। ये घोषणा पत्र उन्होने शपथ पत्र पर बनाकर जारी किया। साथ ही कार्यकर्ताओं को इसे जनता के बीच ले जाने के लिए भी कहा।
घोषणा पत्र –
– किसानों को स्वामीनाथन आयोग के हिसाब से फसल की कीमत देंगे। केवल उगाने पर ही नहीं संसाधनों पर जो खर्चा आता है। वो देंगे।
– कृषि क्षेत्र के लिए बिजली मुफ्त की जाएंगी।
– किसानों को सुबह 6 से रात 12 बजे तक 18 घंटे बिजली
– आत्महत्या करने वाले किसानों के परिवारों को 10 लाख रुपए देंगे।
-फसल खराबहोने पर किसानों को 50 हजार रुपए प्रतिहेक्टेयर का मुआवजा देंगे।
-सिंचाई का विस्तार किया जाएगा। हरक्षेत्र में पानी पहुंचाएंगे।
– 400 यूनिट तक की बिजली घरेलू और व्यावसायिक के दाम आधे किए जाएंगे।
– गरीबों के लिए बिजली 50 रुपए में दी जाएगी।
– औद्योगिक क्षेत्र में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक बिजली के दामों में आधी छूट दी जाएगी।
– प्रदेश के सभी घरों में मतलब 44 लाख घरों में बिजली पहुंचा दी जाएगी।
– सभी बिजली के बकाया बिल माफ किए जाएंगे।
– औसत और आंकलन के बिल माफ किए जाएंगे।
– रोजगार के अधिकार को मूलभूत अधिकार मानते हुए युवा रोजगार सुरक्षा कानून बनाया जाएगा।
– बेरोजगार युवाओं को जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा। जो कि 12वीं पास को 1500 रुपए प्रतिमाह, स्नातक को 2 हजार रुपए, पोस्ट ग्रेज्यूएट को 3 हजार रुपए होगा।
– रोजगार के लिए प्रशिक्षण केंद्र खोले जाएंगे.
– रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए कुटीर, मध्यम, और बड़े उद्योंगों को बढ़ाया जाएगा।
– ग्रामीण क्षेत्रों में कृषि पर आधारित उद्योगों की शृंखला खड़ी की जाएगी।
– सभी शहरों में पानी रोज मिलेगा और दिल्ली के समान 20 हजार लीटर पानी प्रतिमाह फ्री होगा।
– ग्रामीण क्षेत्रों में हर घर नल हर घर जल योजना के तहत पानी पहुंचाया जाएगा।
– संविधान की पांचवी अनुसूची में जो प्रावधान किया गया है, उसे कड़ाई से लागू किया जाएगा।
– सभी आदिवासियों को पट्टे दिए जाएंगे।
– वनोपज को भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाएगा।
– आदिवासी क्षेत्र में बगैर सहमती के कोई विस्थापन नहीं होगा.
– जिन आदिवासी क्षेत्रों में जमीन ले ली गई है, और पांच साल से उसका कोई उपयोग नहीं हुआ है, वो जमीन आदिवासियों को लौटाई जाएगी।
– आदिवासियों के सभी परंपरागत रीती रिवाजों का सम्मान और सुरक्षा की जाएगी।
– सामाजिक सुरक्षा पेंशन को 300 रुपए से बढ़ाकर ढ़ाई हजार किया जाएगा।
– पेंशन में कोई भ्रष्टाचार नहीं हो इसलिए हर माह 10 तारीख तक पेंशनर के खाते में पेंशन को डाल दिया जाएगा।
– सभी कर्मचारियों को नियमित कर उन्हें नियमित करते हुए उन्हें वैसे ही सुविधा दी जाएगी।
– समान काम समान वेतन दिया जाएगा।

Home / Indore / दूसरे देश कर रहे तकनीक की बात, हमारे प्रधानमंत्री हिंदू-मुस्लिम में लगे हुए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो