script17 साल बाद यशवंत क्लब में नई सदस्यता की तैयारी, विरोध भी शुरू | Preparing for new membership in Yashwant Club after 17 years | Patrika News
इंदौर

17 साल बाद यशवंत क्लब में नई सदस्यता की तैयारी, विरोध भी शुरू

यशवंत क्लब : 1 सितंबर को होने वाली ईओजीएम में कार्यकारिणी मांगेगी अनुमति, 45 करोड़ जुटाकर बढ़ाएंगे सुविधाएं
 

इंदौरAug 25, 2019 / 04:08 pm

रीना शर्मा

17 साल बाद यशवंत क्लब में नई सदस्यता की तैयारी, विरोध भी शुरू

17 साल बाद यशवंत क्लब में नई सदस्यता की तैयारी, विरोध भी शुरू

विकास मिश्रा @ इंदौर. 150 नए सदस्य बनाकर उनसे मिलने वाले करीब 45 करोड़ रुपए से शहर के प्रतिष्ठित यशवंत क्लब की सूरत बदलने की तैयारी है। 17 वर्षों बंद क्लब की मेंबरशिप को खोलने की रणनीति तैयार की गई है। एक सितंबर को विशेष साधारण सभा (ईओजीएम) में इसकी अनुमति मांगी जाएगी। यदि प्रस्ताव मंजूर हुआ तो तीन साल में क्लब सदस्यों को कई नई सुविधाएं मिलने लगेंगी।
must read : प्रेमिका ने बीवी बनने से किया इनकार तो गुस्से में प्रेमी ने दी ऐसी खौफनाक सजा, गुजरात से पकड़ाया

क्लब में 2002 से मेंबरशिप बंद है। पिछले चुनाव के पूर्व हुई एजीएम में सदस्यों ने आम सहमति से 2022 तक नई मेंबरशिप पर रोक लगा रखी है।?क्लब संविधान के जानकारों का कहना है, एजीएम के फैसले को ईओजीएम में नहीं बदला जा सकता है। सूत्रों की माने तो पूर्व चेयरमैन टोनी सचदेवा ने मेंबरशिप खोलने के प्रस्ताव का विरोध भी शुरू कर दिया है। मौजूदा कार्यकारिणी को बाकायदा पत्र लिखकर आपत्ति भी जताई है। इससे नई सदस्यता को लेकर एक सितंबर को होने वाली ईओजीएम में हंगामा होने की भी आशंका है। सदस्यों में भी इसे लेकर आम राय नहीं बन पा रही है। कुछ विरोध में तो कुछ समर्थन में हैं।
must read : VIDEO : KRISHNA JANMASHTMI : मां यशोदा की गोद में इठलाते रहे कान्हा, भक्त गाते रहे गोविंदा आला रे…

ऑडिटोरियम, 55 कमरे और थिएटर भी

चेयरमैन पम्मी छाबड़ा ने क्लब विकास के लिए 45 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट तैयार कराया है। इसके मुताबिक क्लब के फुटबॉल मैदान के पास करीब पांच मंजिला भवन बनेगा, जिसमें 1200 लोगों के लिए ऑडिटोरियम, 800 लोगों के लिए बैंक्वेट हॉस, दो रेस्टोरेंट, बेसमेंट में दो फ्लोर पार्किंग की होगी। इस भवन में 55 सर्वसुविधायुक्त कमरे बनाने का भी प्लान है। नया हेल्थ क्लब भी होगा। एक गोल्ड क्लास मिनी थिएटर, बिलियडर्स-स्नूकर रूम, पार्लर व स्पा के अलावा बच्चों के लिए प्ले एरिया भी बनाया जाएगा। कुल 2 लाख 20 हजार 205 वर्गफीट निर्माण किया जाएगा।
must read : एसएसपी से मिलेे अग्निहोत्री और शहर कांग्रेस अध्यक्ष, बोले- गुंडागर्दी नहीं कर रहे फिर गंभीर धारा में केस क्यों

32 लाख में मिलेगी सदस्यता

150 नए सदस्यों के लिए फीस तो 25 लाख रुपए प्रति सदस्य रखी है, जीएसटी जोडक़र यह राशि करीब ३२ लाख रुपए होगी। नए सदस्यों के बच्चों को ३ लाख जोडक़र सदस्यता मिल सकेगी। इस राशि पर भी जीएसटी देना होगा। छाबड़ा को उम्मीद है कि इससे सदस्यों की संख्या 170 होगी, जिससे क्लब को करीब 45 करोड़ 5 लाख रुपए मिलेंगे। नहीं तो पुराने सदस्य दें सालाना 20 हजार रुपए कार्यकारिणी ने प्रस्ताव दिया है कि यदि नए सदस्यों की मंजूरी नहीं दी जा सकती तो 45 करोड़ रुपए के लिए क्लब के 4400 सदस्य पांच वर्ष तक 20 हजार रुपए प्रति वर्ष दें।
must read : VIDEO : सफाईकर्मी गए छुट्टी पर तो झाड़ू लेकर अफसर उतर गए सडक़ पर, साफ कर दिया शहर

विरोध का भी करना होगा सामना

कुछ पूर्व पदाधिकारियों ने सवाल उठाया है कि मंदी के दौर में 150 लोग 32 लाख रुपए में सदस्यता लेंगे यदि इतने सदस्य नहीं मिले तो फिर प्रोजेक्ट कैसे पूरा होगा?

Home / Indore / 17 साल बाद यशवंत क्लब में नई सदस्यता की तैयारी, विरोध भी शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो