scriptगरीबी हटाओ योजना का विरोध होने पर बचाव में उतरी कांग्रेस | protest against Congress Minimum Income Guarantee scheme | Patrika News
इंदौर

गरीबी हटाओ योजना का विरोध होने पर बचाव में उतरी कांग्रेस

बोले नेता…देश के 5 करोड़ परिवार को मिलेगा 72 हजार रुपए साल, केंद्र में सरकार बनने पर राहुल गांधी का यह वादा होगा पूरा

इंदौरMar 28, 2019 / 11:04 am

Uttam Rathore

Congress

गरीबी हटाओ योजना का विरोध होने पर बचाव में उतरी कांग्रेस

इंदौर. लोकसभा चुनाव में जनता को रिझाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया है। उन्होंने न्यूनतम आय योजना यानी मिनिमम इंकम ग्यारंटी स्कीम की घोषणा की है, जिसे केंद्र में सरकार बनते ही पूरा किया जाएगा। योजना में देश के 5 करोड़ परिवार को 72 हजार रुपए प्रतिवर्ष मिलेंगे। लगभग 25 करोड़ नागरिक इस योजना से लाभान्वित होंगे। कांग्रेस की इस गरीबी हटाओ योजना का विरोध देश में विरोधी पार्टी भाजपा सहित इससे जुड़े अन्य कई राजनीतिक दल के नेता कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव को देखते हुए योजना का विरोध होने पर बचाव में कांग्रेस ने मैदान संभाल लिया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आदेश पर आज पूरे प्रदेश में एकसाथ प्रेसवार्ता आयोजित की जा रही है। इंदौर शहर में प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता केके मिश्रा और शहर कार्यकारी अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने मीडिया से चर्चा की। उन्होंने कहा कि अभी जिस तरह मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में किसानों की कर्जमाफी की गई है, उसी तरह देश में कांग्रेस की सरकार बनते ही राहुल गांधी द्वारा गरीब परिङवार को 72 हजार रुपए प्रतिवर्ष देने का किया गया वादा पूरा किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्ष में देश की जनता, खासकर गरीबों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। केंद्र में मौजूद भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न तो दो करोड़ रोजगार का वादा पूरा कर पाए, न किसी के खाते में १५ लाख रुपए आए। ऊपर से नोटबंदी और जीएसटी ने व्यापारी के साथ जनता की कमर तोड़ दी। हर मोर्चे पर मोदी सरकार फेल हो गई। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने हालातों को देखते हुए यह फैसला लिया है कि हम देश के गरीब लोगों को न्याय देने जा रहे हैं। न्यूनतम आय योजना का लाभ हर गरीब वर्ग को मिलेगा।
उन्होंने आरोप लगाया कि अमीरों के समर्थक प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कांग्रेस की गरीबी हटाओ योजना का विरोध करना शर्मनाक है। हर जनहितैषी योजना का विरोध करना भाजपा की आदत में है। इसलिए कांग्रेस की इस योजना का विरोध भी हो रहा है, लेकिन यह योजना देश की गरीबी पर अंतिम प्रहार साबित होगी। योजना को लेकर लोकसभा चुनाव में खूब प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

Home / Indore / गरीबी हटाओ योजना का विरोध होने पर बचाव में उतरी कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो