script‘अभी आत्ममंथन कर रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, अन्य राज्यों में उनकी सेवा लेना चाहती है कांग्रेस’ | pwd minister sajjan singh verma talks on jyotiraditya scindia | Patrika News
इंदौर

‘अभी आत्ममंथन कर रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, अन्य राज्यों में उनकी सेवा लेना चाहती है कांग्रेस’

प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चल रही उठापठक के बीच प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने दिया बड़ा बयान

इंदौरDec 10, 2019 / 02:07 pm

हुसैन अली

‘अभी आत्ममंथन कर रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, अन्य राज्यों में उनकी सेवा लेना चाहती है कांग्रेस’

‘अभी आत्ममंथन कर रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, अन्य राज्यों में उनकी सेवा लेना चाहती है कांग्रेस’

इंदौर. मुख्यमंत्री कमल नाथ और कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच की स्थिति और सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलों के बीच प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन वर्मा ने बड़ा बयान दिया है। वर्मा के मुताबिक सिंधिया अभी आत्ममंथन के दौर से गुजर रहे हैं। वे अब तक 2-3 बार विदेश दौरे कर चुके हैं। उनका व्यक्तित्व बड़ा है इसलिए कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व फिलहाल अन्य राज्यों में सेवाएं लेना चाहता है ताकि कांग्रेस वहां मजबूत हो। दूसरी ओर वर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को लेकर कहा कि वे पूरा समय मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ रहते हंै। पहले जब वे मुख्यमंत्री थे तो कमलनाथ से सलाह लेने दिल्ली जाते थे और अब कमलनाथ उनसे सलाह लेते रहते हैं।
‘अभी आत्ममंथन कर रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, अन्य राज्यों में उनकी सेवा लेना चाहती है कांग्रेस’
प्रदेश सरकार की उपलब्धि गिनाने के लिए वर्मा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। वर्मा ने केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किए। उनका कहना था केंद्र सरकार राज्य का पेट्रोल पर काटा जाने वाला सेस का पैसा प्रदेश सरकार को नहीं दे रही। यूरिया की पूरी आपूर्ति नहीं कर रही, जिसके कारण सरकार की स्थिति बिगड़ रही है। केंद्र के खिलाफ अनशन को लेकर चर्चा हुई है। साथ ही कानूनी रूप से जो पैसा मिलना चाहिए उसकी कटौती के खिलाफ वे कोर्ट भी जाएंगे।
must read : कैलाश का बड़ा बयान, बोले- हनीट्रैप में फंसे IAS-IPS अफसरों को हम करेंगे बेनकाब

हनीट्रैप में भाजपा के लोग

हनीट्रैप मामले को लेकर वर्मा का कहना था कि इस मामले में कांग्रेस का कोई लेना-देना नही है। ये भाजपा के समय में हुआ था। इसकी मुख्य आरोपी तो भाजपा से टिकट तक मांग रही थी और अपने आसपास के लोग उसकी मदद कर रहे थे। इसमें कई लोग शामिल हैं। हमारी सरकार चाहती है कि ये केस इतना मजबूत बनकर जाए कि वो न्याय की पेढ़ी पर जाकर फिसल न जाए। इसलिए इसे मजबूत तरीके से ही कोर्ट में रखा जाएगा।
must read : 45 बसों में भरकर इंदौर से दिल्ली जाएंगे हजारों कांग्रेसी, महिला कांग्रेस ने रख दी ये डिमांड

सफेदपोश लोगों को सामने ला रहे

फरार जीतू सोनी को लेकर वर्मा ने कहा कि हमारी सरकार की कोशिश है कि सफेदपोश लोगों को सामने लाया जाए। कोई भी शिकायत दर्ज करवाता है तो पुलिस को उसकी शिकायत दर्ज करना चाहिए। कुछ लोग मेरे पास आए थे तो मैंने कहा था कि पुलिस जाने ओर शिकायत करने वाला जाने। हम इससे दूर हैं।
गडकरी की प्लानिंग अच्छी थी इसलिए घटाया कद

वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कहा कि मैं पहले भी कहता था कि गडकरी प्रधानमंत्री मटेरियल है। पिछली बार वे सडक़ परिवहन मंत्री के साथ जल संसाधन मंत्री थे। उन्होंने जलमार्ग का अच्छा नेटवर्क बनाने की प्लानिंग की थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इसी कारण से इस बार उनसे ये मंत्रालय हटा लिया।

Home / Indore / ‘अभी आत्ममंथन कर रहे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया, अन्य राज्यों में उनकी सेवा लेना चाहती है कांग्रेस’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो