scriptपूरे देश में फेमस हुई एमपी की हैरिटेज ट्रेन, रेलमंत्री ने रूट को बताया प्रकृति का स्वर्ग | rail minister talks about heritage train of mp on twitter | Patrika News
इंदौर

पूरे देश में फेमस हुई एमपी की हैरिटेज ट्रेन, रेलमंत्री ने रूट को बताया प्रकृति का स्वर्ग

रेल मंडल के पातालपानी-कालाकुंड सेक्शन में चलाई जा रही हैरिटेज ट्रेन की ख्याति पूरे देश में फैल रही है।

इंदौरJan 23, 2019 / 12:36 pm

हुसैन अली

heritage

पूरे देश में फेमस हुई एमपी की हैरिटेज ट्रेन, रेलमंत्री ने रूट को बताया प्रकृति का स्वर्ग

लवीन ओव्हाल.इंदौर. रेल मंडल के पातालपानी-कालाकुंड सेक्शन में चलाई जा रही हैरिटेज ट्रेन की ख्याति पूरे देश में फैल रही है। हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कालाकुंड से पातालपानी ट्रैक पर चल रही इस टे्रन का 9 मिनिट 32 सेकंड का वीडियो शेयर किया, जो कुछ ही देर में वायरल हो गया। रेलमंत्री के शेयर किए गए वीडियो को अब तक 11 हजार लोग देख चुके हैं। 787 लोगों ने इसे रीट्वीट किया व ३ हजार से ज्यादा लोगों ने इसे पसंद किया है। बढ़ती लोकप्रियता के चलते अब आईआरसीटीसी ने भी ट्रेन की बुकिंग शुरू कर दी है। जल्द ही खिडक़ी से बिकने वाले टिकटों की बुकिंग भी ऑनलाइन की जा सकती है। यात्रियों के बढ़ते रुझान को देखते हुए रेलवे यहां पर सुविधाएं बढ़ाने की तैयारी कर रहा है।
यह लिखा है रेलमंत्री ने अपने ट्वीट में

rail
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसे देश के सबसे खूबसूरत रेल मार्गों में से एक बताते हुए, इंजीनियरिंग का बेजोड़ नमूना बताया। 150 वर्षों से मजबूती से खड़ा यह ट्रैक यात्रियों को आज भी आकर्षित करता है। 4 सुरंग, 24 शार्प कर्व, 41 पुलों से गुजरते हुए पातालपानी से कालाकुंड हैरिटेज खंड पर चलने वाली यह ट्रेन यात्रा को रोमांच से भर देगी।
यात्रियों ने भी किए तारीफ में ट्वीट

मप्र की पहली हैरिटेज टे्रन की यात्रा बेहद रोमांचक रही। सुविधाएं अच्छी थीं। यात्रियों को सभी जानकारियां ट्रेन में ही उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
सरला शर्मा, यात्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो