scriptLockdouwn in Indore : रेलवे खिला रहा कुलियो का खाना | Railway is feeding the food of the porters | Patrika News
इंदौर

Lockdouwn in Indore : रेलवे खिला रहा कुलियो का खाना

Lockdouwn in Indore : लॉकडाउन के चलते पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल में ट्रेन संचालन पूरी तरह से बंद है। 25 फीसदी कर्मचारी-अफसरों को गुड्स ट्रेन ऑपरेशन और अन्य व्यवस्था के लिए बुलाया जा रहा है। यह कर्मचारी अपने काम के साथ ट्रेकसाइड बसी बस्तियों और स्टेशन के कुलियो के पेट भरने का काम भी कर रहे है। लॉकडाउन के दौरान अभी तक रतलाम मंडल द्वारा ५ हजार भोजन पैकेट्स का वितरण किया जा चुका है। कुलियो को राशन तक महुैया कराया गया है।
 

इंदौरApr 10, 2020 / 11:08 am

Sanjay Rajak

Lockdouwn in Indore : रेलवे खिला रहा कुलियो का खाना

Lockdouwn in Indore : रेलवे खिला रहा कुलियो का खाना

इंदौर. पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान रेलवे स्टेशन के आस-पास रहने वाले लोगों को रेलवे अपने संसाधनों और निजी संगठनों के सहयोग से नियमित रुप से खाने की सामग्री का वितरण कर रहा है। गाडिय़ों का आवागमन पूरी तरह से बंद है। बंद होने के कारण सहायकों(कुलियों) एवं स्टेशनों के आस-पास रहने वाले गरीब परिवारों को रेलवे अपने संसाधनों एवं स्थानीय संगठनों के सहयोग से खाने के पैकेट एवं खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है। रेलवे का वाणिज्य विभाग एवं रेलवे सुरक्षा बल इस कार्य में विशेष रुप से सक्रिय हैं। रेलवे ने अपने संसाधनों से मंडल के अलग-अलग स्टेशनों पर फुड पैकेट, राशन आदि के करीब ५ हजार पैकेट्स का वितरण किया जा चुका है। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा पूरे स्टेशन और आस-पास निगरानी भी की जा रही है ताकि किसी तरह की गड़बड़ न हो।
आयोग्य सेतु करवा रहे डाउनलोड

पीआरओ जयंत ने बताया कि स्टेशनों पर स्वास्थ्य निरीक्षकों द्वारा कर्मचारियों एवं उनके परिवार के लोगों को आरोग्य सेतू एप डाउनलोड करने के बारे में जानकारी देने के साथ ही घर से बाहर नहीं निकलने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, बार-बार साबुन से हाथ धोने, किसी कारण से बाहर निकलने पर मास्क का इस्तेमाल करने एवं कोरोना वायरस के लक्षण के बारे में भी बताया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो