scriptरक्षाबंधन पर रेलवे की बेरुखी | Railway's absurdity on Rakshabandhan | Patrika News
इंदौर

रक्षाबंधन पर रेलवे की बेरुखी

नहीं चलाई स्पेशल ट्रेन, अतिरिक्त कोच भी तब जब यात्री ही नहीं, आज पटना एक्सप्रेस में लगेगा अतिरिक्त कोच

इंदौरAug 25, 2018 / 11:01 am

Sanjay Rajak

indore

रक्षाबंधन पर रेलवे की बेरुखी

इंदौर. न्यूज टुडे.

इस रक्षाबंधन पर रतलाम मंडल ने इंदौर स्टेशन से एक भी स्पेशल ट्रेन का संचालन नहीं किया है। ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी तब लगाए जा रहे हैं, जब अधिकांश यात्री अपनी मंजिल पर पहुंच चुके हैं। आज इंदौर से रवाना होने वाली तीन ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए गए हैं, लेकिन इन तीनों ट्रेन में आम दिनों की तरह की वेटिंग चल रही है।
जानकारी के अनुसार आज दोपहर रवाना होने वाली इंदौर-पटना एक्सप्रेस में महज ५८ वेटिंग चल रही है जो कि सामान्य दिनों से भी कम है। बावजूद इस ट्रेन में एक स्लीपर अतिरिक्त कोच जोड़ा गया है। आज दोपहर इंदौर से मुंबई सेंट्रल जाने वाली अवंतिका एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ा गया है, जबकि वेटिंग ७५ ही है। इसी तरह आज रात इंदौर से गांधीनगर जाने वाली शांति एक्सप्रेस भी एक स्लीपर कोच जोड़ा गया है, लेकिन इस ट्रेन में वेटिंग ३७ ही चल रही है।
देरी से लिया निर्णय

असल में लंबी दूरी की ट्रेनों में सोमवार से राखी का रश था जो कि शुक्रवार तक रहा, लेकिन आज लंबी दूरी की ट्रेनों में ज्यादा भीड़ नहीं है क्योंकि अधिकांश यात्री अपने गंतव्य पर पहुंच चुके हैं। अगर रेलवे तीन दिन पहले यह निर्णय लेता तो यात्रियों को खासा फायदा मिलता।
फिर भी लगा दिया कोच

जानकारी के अनुसार ट्रेन में अतिरिक्त कोच तभी लगाया जाता है जबकि इतनी वेटिंग हो कि कोच की बर्थ संख्या के बराबर या फिर अधिक हो, लेकिन पश्चिम रेलवे ने ट्रेनों में अतिरिक्त कोच बिना सोचे भी लगाने के निर्देश जारी कर दिए। इस बार स्पेशल ट्रेन के नाम पर भी एक भी ट्रेन इंदौर को नहीं मिली है।
-यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इंदौर से जाने वाली तीन ट्रेनों में एक-एक अतिरिक्त स्लीपर कोच लगाया जा रहा है।
जितेंद्र कुमार जयंत, पीआरओ,
रतलाम मंडल

Home / Indore / रक्षाबंधन पर रेलवे की बेरुखी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो