scriptउपचुनाव की तैयारी : सांवेर को लेकर कांग्रेस नेताओं से मिले दिग्विजय सिंह | Sanwer election : Digvijay Singh meets Congress leaders | Patrika News
इंदौर

उपचुनाव की तैयारी : सांवेर को लेकर कांग्रेस नेताओं से मिले दिग्विजय सिंह

जीतू, गुड्डू व सदाशिव से की मंत्रणा और जिला कार्यकारिणी के लिए जल्द से जल्द नाम तय करने को कहा

इंदौरJul 04, 2020 / 10:13 am

Uttam Rathore

उपचुनाव की तैयारी : सांवेर को लेकर कांग्रेस नेताओं से मिले दिग्विजय सिंह

उपचुनाव की तैयारी : सांवेर को लेकर कांग्रेस नेताओं से मिले दिग्विजय सिंह

इंदौर. प्रदेश में 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। भाजपा-कांग्रेस के नेता जहां बयानबाजी के जरिए एक-दूसरे को घेरने में लगे हैं, वहीं कल इंदौर प्रवास पर आए राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सांवेर विधानसभा उपचुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस नेताओं से चर्चा की।
दिग्विजय ने रेसीडेंसी कोठी पर शहर और ग्रामीण कांग्रेस नेताओं से मुलाकात करने के साथ सांवेर विधानसभा उपचुनाव को लेकर विधायक जीतू पटवारी, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू और जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव को अलग ले जाकर बात की। उन्होंने इन कांग्रेस नेताओं से चुनाव को लेकर अभी तक की गई तैयारी के बारे में पूरी जानकारी लेने के साथ मंडलम् और बूथ मजबूत करने का कहा, ताकि सांवेर की सीट कांग्रेस की झोली में आ सके। इसके साथ ही उन्होंने उपचुनाव के हिसाब से ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति करने का यादव से कहा और जिला कांग्रेस कमेटी के लिए जल्द से जल्द नाम तय कर सूची प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजने के लिए भी कहा।
सांवेर विधानसभा उपचुनाव की तैयारी के बारे में पूछताछ करने के बाद दिग्विजय संजय शुक्ला, विनय बाकलीवाल, शेख अलीम और चिंटू चौकसे आदि से मुलाकात कर संगठन को लेकर चर्चा की। इसके साथ ही सांवेर विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए पूरी ताकत से जुटने को कहा। उन्होंने शहरी और ग्रामीण नेताओं को चुनाव गंभीरता से लडऩे का कहा है, क्योंकि कांग्रेस के टिकट पर गुड्डू चुनाव लड़ेंगे और वे दिग्विजय सिंह के खास हैं।
उपचुनाव की तैयारी : सांवेर को लेकर कांग्रेस नेताओं से मिले दिग्विजय सिंह
कहां हैं तुम्हारे नेता, क्यों करते हैं विवाद

कांग्रेसियों के अनुसार दिग्विजय कल जब एयरपोर्ट से बाहर निकले तो चिंटू चौकसे के मित्र राजू भदौरिया ने उनके पैर छुए। इस पर उन्होंने कहा कि कहां हैं तुम्हारे नेता और क्यों विवाद करते रहते हैं। उन्हें समझाओ कि पार्टी में सब साथ मिलकर चलो। अगर किसी से शिकवा-शिकायत है तो पार्टी फोरम पर बात करो। जब बात चौकसे तक पहुंची, तो वे उनसे मिलने पंकज सुरना के घर गए। यहां पर दिग्विजय ने विनय बाकलीवाल और चौकसे के बीच विवाद को खत्म कराकर दोनों को गले मिलवाया। मालूम हो कि सांवेर उपचुनाव को लेकर पिछले दिनों रखी गई बैठक में बाकलीवाल और चिंटू में जमकर द्वंद्व हुआ था। इस वजह शहर कांग्रेस कमेटी में कार्यकारी अध्यक्ष बनने के लिए आतुर चौकसे के रास्ते का पत्थर बाकलीवाल बने और अपने राजनीतिक आका व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के जरिेए नियुक्ति को रुकवा दिया था। इसको लेकर ही चिंटू नाराज चल रहे थे।

Home / Indore / उपचुनाव की तैयारी : सांवेर को लेकर कांग्रेस नेताओं से मिले दिग्विजय सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो