scriptसौतेला नाना धूप में मासूमों को चादर ओढ़ा मांग रहा था भिक्षा | Sauteela Nana was asking for a sheet of lentils in the sun, Bhiksha | Patrika News
इंदौर

सौतेला नाना धूप में मासूमों को चादर ओढ़ा मांग रहा था भिक्षा

चाइल्ड लाइन टीम ने किया रेस्क्यू, बाल कल्याण समिति ने भेजा शेल्टर होम

इंदौरMay 16, 2019 / 10:52 am

रीना शर्मा

indore

सौतेला नाना धूप में मासूमों को चादर ओढ़ा मांग रहा था भिक्षा

इंदौर. तेज धूप में दो मासूमों को लेकर सौतेले नाना को भिक्षावृत्ति करते पकड़ा गया। मासूमों को शेल्टर होम भेजा गया। पुलिस व चाइल्ड लाइन उनकी काउंसलिंग करेगी।

चाइल्ड लाइन को-ऑर्डिनेटर राहुल गोठाने ने बताया, मल्हारंगज क्षेत्र के नलिया बाखल में उक्त व्यक्ति द्वारा दो बच्चों को दिनभर धूप में साइकिल पर बैठाकर भिक्षावृत्ति करने की शिकायत मिली थी। वह फुटपाथ पर सोता है। बच्चों के माता-पिता शराब के आदी हैं और उन्हें साथ नहीं रखते। चाइल्ड लाइन टीम ने नरसिंहराव ठाकुर निवासी राजमोहल्ला को भिक्षावृत्ति न करने की समझाइश दी, लेकिन नहीं माना। बुधवार को चाइल्ड लाइन टीम, महिला एवं बाल विकास विभाग, विशेष किशोर पुलिस इकाई तथा मल्हारगंज पुलिस ने संयुक्त दल बनाकर बच्चों का रेस्क्यू कराया।
मेडिकल परीक्षण कराया

बच्चों को मल्हारगंज थाने लाया गया। पुलिस की सहायता से उनका सामान्य मेडिकल परीक्षण करवाने के बाद बाल कल्याण समिति के आदेश पर शेल्टर होम भेजा गया। दोनों मासूम में एक लडक़ी और दूसरा लडक़ा है। दोनों की उम्र करीब 6 से 7 साल है। गोठाने ने बताया, बच्चों के माता-पिता का पता लगाया जा रहा है। वैसे बताया गया है, इनके माता-पिता जिला अस्पताल के पास झुग्गी-झोपड़ी में रहते हैं।

Home / Indore / सौतेला नाना धूप में मासूमों को चादर ओढ़ा मांग रहा था भिक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो