scriptपुलिस की कार्रवाई से व्यापारियों के होश उड़े | Scared businessman of police action | Patrika News
इंदौर

पुलिस की कार्रवाई से व्यापारियों के होश उड़े

सियागंज होलसेल किराना मर्चेंट्स एसोसिएशन ने जारी किया सर्कुलर, दोपहर १२ बजे मिलेंगे डीआईजी से

इंदौरOct 27, 2018 / 11:12 am

Sanjay Rajak

indore

पुलिस की कार्रवाई से व्यापारियों की होश उड़े

इंदौर.न्यूज टुडे.

विधानसभा चुनाव को लेकर 6 अक्टूबर से इंदौर सहित पूरे प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई है। इधर दिवाली का त्यौहार नजदीक आ रहा है, लेकिन आचार संहिता के नाम पर पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई से व्यापारी वर्ग खासा नाराज है। व्यापारियों की मानें तो खरीदारी के लिए बाहर से रहे व्यापारियों को अधिक नकदी साथ रखने पर पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा है। जिसके चलते शहर के थोक बाजार में मंदी छाई हुई है। इस मामले में आज दोपहर १२ बजे अहिल्या चेंबर्स ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के पदाधिकारी डीआईजी और कलेक्टर से मुलाकात करने जाएंगे।
द सियागंज होलसेल किराना मर्चेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल ने बताया कि आचार संहिता के नाम पर व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है। रात को हर आदमी की कार को रोक कर तलाशी ली जा रही है। नियमानुसार आचार संहिता के दौरान अपने साथ ५० हजार रुपए से अधिक की नकदी नहीं रख सकते हैं, जबकि दिवाली के सीजन में जो व्यापारी थोक बाजार आ रहे हैं वो बड़ी रकम लेकर ही आते हैं, लेकिन पुलिस की कार्रवाई के चलते कई व्यापारियों ने थोक बाजार आना बंद कर दिया है। खुद के पैसे के लिए प्रमाण देना पड़ रहा है। अभी तक २० से अधिक व्यापारियों ने शिकायत की है कि उन्हें अधिक पैसा होने पर थाने लेकर जाकर परेशान किया गया और तीन-तीन घंटे इंतजार करवाया गया।
खंडेलवाल ने बताया कि आज डीआईजी से मुलाकात करेंगे और अपनी समस्याओं के बारे में बताएंगे। इसके बाद कलेक्टर से भी मिलने जाएंगे ताकि व्यापारियों को इस तरह से परेशान किया जाए। खंडेलवाल ने बताया कि खरीददारी के लिए बाहर से आने वाले व्यापारियों के लिए एक सर्कुलर जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि असुविधा व अन्य कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए अपने साथ नकदी एवं अन्य जोखिम सामान के साथ उसका पूर्ण प्रमाण साथ लेकर आए।

Home / Indore / पुलिस की कार्रवाई से व्यापारियों के होश उड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो