scriptबिजली की समस्या निपटाकर कर रहे एसएमएस | send sms Solving the problem of electricity | Patrika News

बिजली की समस्या निपटाकर कर रहे एसएमएस

locationइंदौरPublished: Jul 17, 2019 03:37:14 pm

एक दिन में किया 2 हजार शिकायतों का निराकरण

indore

बिजली की समस्या निपटाकर कर रहे एसएमएस

इंदौर.पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी बिजली की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने में लगी हुई है। इसके साथ ही समस्या का निपटाकर मोबाइल पर एसएमएस भी किया जा रहा है। कंपनी प्रबंधन का दावा है कि एक दिन में लगभग 2 हजार शिकायतों का निराकरण किया गया है।
must read : ऑटो चालकों ने खुलेआम की गुंडागर्दी, ओला और उबर पर जताया विरोध, बाइक चालक से की ऐसी हरकत

कटौती को लेकर बदनाम हुई बिजली वितरण कंपनी अपनी कार्यशैली सुधारने में लगी है। एक तरफ जहां बरसात की बूंदे गिरते ही बिजली गुल नहीं हो रही, वहीं बिजली बंद होने सहित अन्य समस्याओं का निराकरण तत्काल किया जा रहा है। प्रबंध निदेशक विकास नरवाल के निर्देश पर 1912 कॉल सेंटर, जोनल ऑफिस के नंबर, ऊर्जस, वाट्सएप ग्रुप एवं जोन पर आकर बिजली से संबंधित समस्याएं दर्ज कराने वालों को तेजी से राहत प्रदान की जा रही हैं। इंदौर शहर में पिछले एक दिन में 1500 शिकायतें दर्ज हुई। इनका समाधान 85 फीसदी का समाधान दो घंटे से अंदर किया गया। शेष का समाधान कुछ और वक्त के साथ हुआ। उज्जैन शहर की कुल 187 समस्याएं दर्ज की गईं। इनका समाधान भी तेजी से किया गया। रतलाम में 117, देवास में 150 समस्याएं दर्ज की गईं। इंदौर समेत सभी शहरों की दर्ज समस्याओं का समाधान कम से कम अवधि में किया गया। इस तरह कस्बों एवं गांवों से प्राप्त बिजली समस्याओं का भी तेजी से निराकरण किया जा रहा है। सभी की सूचनाएं एसएमएस से प्रदान भी की जा रही हैं।
must read : गंदगी पर भडक़े स्वास्थ्य मंत्री, बोले- मैं खुद लगाऊंगा अस्पताल में झाड़ू

इस तरह हो रहा है काम

कॉल सेंटर पर समस्याए दर्ज होने के बाद उपभोक्ता को शिकायत का मैसेज देते हैं। इसके बाद संबंधित एफओसी गाड़ी स्टॉफ और लाइनमैन को सूचना दी जाती है। सूचना मिलने के बाद संबंधित स्टाफ उपभोक्ताओं के यहां रवाना होता है। इसके बाद आधे से एक घंटे में औसतन बिजली चालू की जाती है। ज्यादा शिकायतें आने एवं समस्याएं जटिल होने पर कई बार वक्त 2 घंटे या ज्यादा लग जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो