scriptIndependence Day Special : इस युवा के साथ हरदम चलते हैं शहीद भगतसिंह, देखें वीडियो | shaheed bhagat singh biggest fan in indore | Patrika News
इंदौर

Independence Day Special : इस युवा के साथ हरदम चलते हैं शहीद भगतसिंह, देखें वीडियो

शहीद भगतसिंह के क्रांतिकारी विचार दे रहे हैं युवाओं को प्रेरणा

इंदौरAug 08, 2018 / 06:40 pm

amit mandloi

bhagat singh

Independence Day Special : इस युवा के साथ हरदम चलते है शहीद भगतसिंह, देखे वीडियो

मुक्ता भावसार. इंदौर. शहीद भगतसिंह एक क्रांतिकारी विचारक थे। उनके क्रांतिकारी विचार आज भी युुवाओं में जोश भर देते हैं। व्यक्तियों को कुचलकर विचारों को नहीं मारा जा सकता…बम और पिस्तौल से क्रांति नहीं आती, क्रांति की तलवार आज भी विचारों की सान पर तेज होती है…निष्ठुर आलोचना और स्वतंत्र विचार ये क्रांतिकारी सोच के अहम लक्षण है…उनके इस तरह के विचार आज भी युवाओं के प्रेरक हैं। शहीद भगतसिंह आज के युवाओं के दिलों में बसते हैं। हम आपको रूबरू करवा रहे है एक ऐसे ही युवा से जिनके लिए भगतसिंह का हर वाक्य एक प्रेरणा है।
बनाया भगतसिंह को समर्पित वीडियो

bhagatsingh
शहर के युवा कृष्णपाल सिंह राठौड़ ने 15 अगस्त से पहले अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होने कहा कि भगतसिंह की तरह ही हिंदुस्तान पर अपनी जान न्यौछावर करते है। कृष्णपाल बताते है कि वे भगतसिंह के विचारों से इतने ज्यादा प्रभावित है कि उन्होने अपनी बाइक पर भी भगतसिंह का फोटो लगा रखा है। इतना ही नहीं वे भगतसिंह को अपना दोस्त भी बताते है। वे जब भी अपनी बाइक पर भगतसिंह की टी-शर्ट पहने निकलते है तो लोग उन्हे आश्चर्य से देखते है।
19 साल की उम्र में लिख चुके है दो किताबें

कृष्णपाल तीन सालों से इंदौर में रह है और जर्नलिज्म की पढ़ाई कर रहे है। वे अब तक देशभक्ति पर दो किताबें लिख चुके है। उन्होने बताया कि, मेरी पहली किताब है क्रांतिवारी वीर। 299 पेज की ये किताब भगतसिंह के दोस्त खुदीराम बोस पर आधारित है। मैने उन पर किताब इसलिए लिखी क्योंकि बहुत कम लोगों को उनके बारे में जानकारी थी। मेरी दुसरी किताब कविताओं का संग्रह है। इसमें मैने देशभक्ति और सामाजिक समस्याओं पर आधारित कविताएं लिखी है। इस किताब का नाम है कविता प्रवाह।
गांधी जी और भगतसिंह का संवाद लगता है सबसे प्रेरणादायी

वे बताते है कि मुझे भगतसिंह के जीवन की जिस घटना ने सबसे ज्यादा प्रभावित करता है वो था गांधी जी और भगतसिंह का जेल में संवाद काफी प्रभावित करता है। जब गांधी जी ने उन्हे अंग्रेजों से माफी मांगने की सलाह दी ताकि उनकी फांसी टल जाए तो उन्होने इंकार कर दिया ताकि वे लाखों युवाओं में देशभक्ति के भाव जागृत कर सके ।
युवाओं के लिए एक संदेश

बनना है तो युवा साथियों भारत की तकदीर बनो
धर्म ध्वजा की रक्षा हेतू पार्थ के तीखे तीर बनो
त्याग समर्पण देशभक्ति की एक नई बुनियाद बनो
भगतसिंह, राजदेव, सुख-गुरू और चंद्रशेखर आजाद बनो

Home / Indore / Independence Day Special : इस युवा के साथ हरदम चलते हैं शहीद भगतसिंह, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो