scriptकांग्रेस ने शहर की सड़कों को बताया यममार्ग, तो सांसद ने अफसरों को लगाई फटकार | shankar lalwani | Patrika News
इंदौर

कांग्रेस ने शहर की सड़कों को बताया यममार्ग, तो सांसद ने अफसरों को लगाई फटकार

सड़कों के गड्ढों को लेकर सियासत गरमाई

इंदौरSep 27, 2021 / 09:10 pm

नितेश पाल

इंदौर की सड़को का नाम शिवराज यमराज मार्ग रखने की तख्ती लेकर मौन प्रदर्शन किया।

प्रदेश कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल, शहर प्रवक्ता गिरीश जोशी, कांग्रेस नेता देवेंद्रसिंह यादव

इंदौर. शहर की सड़कों पर होने वाले गड्ढों से जनता परेशान हैं। वहीं शनिवार को इन गड्ढों के कारण एक छात्रा की जान जाने के बाद इसको लेकर सियासत का पारा भी चढ़ गया है। सोमवार को शहर के गड्ढों को लेकर जहां कांग्रेस ने शहर की सड़कों को यममार्ग का नाम दे दिया। वहीं दूसरी ओर सांसद शंकर लालवानी ने भी अफसरों की बैठक लेकर गड्ढों के लिए उनकी खिंचाई कर दी।
कांग्रेस के नेता सोमवार को रिंग रोड पर उसी गड्ढे पर पहुंचे थे। यहां पहुंचने वालों में प्रदेश कांग्रेस सचिव विवेक खंडेलवाल, शहर प्रवक्ता गिरीश जोशी, कांग्रेस नेता देवेंद्रसिंह यादव शामिल थे। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने हाथों में तख्ती लेकर इंदौर की सड़को का नाम शिवराज यमराज मार्ग रखने की तख्ती लेकर मौन प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि इंदौर की सड़कों पर हर तरफ गड्ढे हो रहे हैं, लेकिन इंदौर के नेता और मुख्यमंत्री चुनावी रैली में उलझे हैं। जबकि सांसद केवल ज्ञापन ही दे रहे हैं। दूसरी और युवक कांग्रेस अध्यक्ष रमीज खान भी भंवरकुआं थाने पहुंचे थे। उन्होंने शनिवार को छात्रा की मौत के मामले में नगर निगम के अफसरों और ठेकेदार के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज कराने के लिए आवेदन भी दिया। उनका कहना है कि यदि पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया तो युवक कांग्रेस आंदोलन करेगी। दोपहर में कांग्रेस नेताओं ने ये प्रदर्शन किए तो शाम के समय सांसद शंकर लालवानी ने सड़कों को लेकर सभी विभागों पीडब्ल्यूडी, नगर निगम, आईडीए, नेशनलहाईवे अथॉरिटी सहित अन्य की संयुक्त बैठक बुलाई। इसमें सड़कों पर मौजूद गड्ढों को लेकर वे अफसरों पर बूरी तरह से नाराज हुए। सांसद ने बैठक में ही अफसरों को यहां तक कह दिया कि अब यदि शहर में कोई हादसा खराब सड़कों के कारण होता है तो वे खुद अफसरों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाएंगे। बैठक में सांसद ने अफसरों को निर्देश दिए कि 24 घन्टे पानी निकासी पर ध्यान रखें। निगमायुक्त को भी उन्होंने सपष्ट कहा कि टेक्निकल पाइंट पर सभी विभागों के चेंबर के ढक्कन एक जैसे ही रखे जाएं, ताकि उनके टूटने पर संबंधित तुरंत बदला जा सके। वहीं शहर की खराब सड़कों के मामले में निगम के जोनल अधिकारियों, एनएचआई और एमपीआरडीसी के अधिकारी गोलमोल जबाव देते रहे, जिसको लेकर सांसद नाराज हो गए। उन्होंने बैठक में ही सभी को चेतावनी देते हुए कहा कि सभी को पता है कि कहां पानी भरता है लेकिन जिम्मेदार देखने भी नहीं जाते। सभी कर्मचारी-अधिकारी सड़क पर नजर आए नहीं तो वे समस्याओं के फोटो खिंचकर निगमायुक्त को भेजने के साथ ही सख्ता कार्रवाई करवाएंगे। सांसद ने इस दौरान पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को हवा बंगला से कैट की तरफ बनने वाली सड़क के काम को तेज करें। यहां सड़क के लिए जो गड्ढे बनाए गए हैं वो हमें मंज़ूर नहीं हैं। अगर इन गड्ढों में कोई गिरा और हादसा हुआ तो वे खुद अधिकारी के खिलाफ एफआईआर करवाएंगे।
दौरा करने पहुंचे सांसद
वहीं शहर में हो रहे गड्ढों की स्थिति देखने के लिए खुद सांसद दौरा करने पहुंचे। सांसद नगर निगम द्वारा कराए जा रहे पेंचवर्क के काम को देखने के निगमायुक्त प्रतिभा पाल, और निगम के अधिकारियों के साथ रिंग रोड पर पहुंचे। यहां पर गड्ढों में किए जा रहे मेटल पेंचवर्क के काम की क्वालिटी और काम को उन्होंने खुद देखा।

Home / Indore / कांग्रेस ने शहर की सड़कों को बताया यममार्ग, तो सांसद ने अफसरों को लगाई फटकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो