scriptShivpuri Kidnapping: इंदौर में ही छुपी बैठी है बेटी और उसका दोस्त ! कोटा पुलिस की कार्रवाई से नाखुश पिता | Shivpuri Kidnapping: Father reaches Indore to seek help from crime branch in search of kidnapped daughter | Patrika News
इंदौर

Shivpuri Kidnapping: इंदौर में ही छुपी बैठी है बेटी और उसका दोस्त ! कोटा पुलिस की कार्रवाई से नाखुश पिता

Shivpuri Kidnapping: कोटा पुलिस की कार्रवाई से नाखुश पिता का आरोप-एसपी ने घटना की जानकारी देने में की जल्दबाजी

इंदौरMar 23, 2024 / 08:04 am

Ashtha Awasthi

 Shivpuri Kidnapping

Shivpuri Kidnapping

Shivpuri Kidnapping: कोटा में नीट की तैयारी करने गई बेटी के अपहरण की सूचना मिलने के बाद से ही पिता और परिजन परेशान हैं। वे बेटी को तलाशते हुए कोटा पहुंचे। वहां बेटी नहीं मिली तो शुक्रवार दोपहर इंदौर पहुंचे। यहां क्राइम ब्रांच के अधिकारियों से बेटी को सुरक्षित तलाशने और जिम्मेदार पर कार्रवाई की मांग की।

मीडिया से चर्चा में शिवपुरी निवासी पिता ने आरोप लगाया कि घटना का मुख्य किरदार कोटा पुलिस के हत्थे चढ़ा ब्रजेंद्र है। कोटा की एसपी ने ब्रजेंद्र से मिली जानकारी के आधार पर केस से जुड़ी सभी जानकारी उजागर कर दी। पुलिस को बेटी के मिलने तक रुकना था। अब बेटी और हर्षित का पता नहीं है। हर्षित अपने साथ बेटी को कहां ले गया, इसका पता पुलिस नहीं लगा रही है। उसके माता-पिता, रिश्तेदारों से पूछताछ क्यों नहीं कर रही है। यदि पुलिस इस दिशा में काम करती तो हर्षित सरेंडर करता। हमारी बेटी मिलती तो उससे भी घटना की सत्यता पता करते।

आरोप लगाया कि कोटा पुलिस पर इस केस को लेकर राजनीतिक प्रेशर था। मीडिया मुख्यमंत्री के पास न पहुंच जाए। इसके पहले पुलिस ने घटना की जानकारी उजागर कर दी। बेटी के नहीं मिलने पर पुलिस ने इस केस में बातों को कैसे उजागर कर दिया। घटनाक्रम में किडनेपर हर्षित निवासी सागर को तलाशना महत्वपूर्ण है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस को दबाव बनाना चाहिए।

 

छात्रा के पिता ने बताया कि वे बेटी की तलाश में कोटा से इंदौर आए थे। बेटी को तलाशने में उन्होंने पुलिस से मदद मांगी है। हमने हरसंभव मदद की बात कही है। भंवरकुआं स्थित हॉस्टल में रहने वाले छात्रों से इस संबंध में जानकारी जुटा रहे हैं।- राजेश दंडोतिया, एडिशनल डीसीपी, क्राइम ब्रांच

 

बड़ी संख्या में हॉस्टल के छात्र पुलिस अधिकारी से चर्चा करने क्राइम ब्रांच पहुंचे थे। यहां अधिकारी ने बताया कि अपहरण केस से जुड़ी छात्रा नहीं मिली है। उसके साथ युवक का भी पता नहीं चला। संभवत: दोनों क्षेत्र के किसी हॉस्टल या मित्र के कमरे में ठहरे हैं। उनकी लोकेशन पता करने या उनके मिलते ही यह बताना है कि सभी उनके साथ हैं। पुलिस भी उनकी मदद करेगी।

 

संदिग्ध ब्रजेंद्र को कोटा पुलिस के टीआइ अपने साथ ले गए। हालांकि वहां की एक अन्य टीम युवक-युवती की तलाश में है। संदेह है कि युवक-युवती शहर में कहीं ठहरे हैं। मालूम हो, बेटी के अपहरण के बाद फिरौती की मांग पर पिता कोटा पहुंचे थे। वहां उन्होंने केस दर्ज कराया। तकनीकी जांच में छात्रा की लोकेशन इंदौर की मिली। कोटा पुलिस इंदौर पहुंची तो केस से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज मिला। इस आधार पर संदिग्ध ब्रजेंद्र को पकड़ा। फिर पता चला कि अपहरण की झूठी कहानी पीजी के रसोईघर में रची गई थी। वहीं छात्रा के हाथ-पैर में रस्सी बांधकर फोटो खींचे गए। छात्रा और युवक की आखिरी लोकेशन गुरुद्वारे के पास मिली।

Home / Indore / Shivpuri Kidnapping: इंदौर में ही छुपी बैठी है बेटी और उसका दोस्त ! कोटा पुलिस की कार्रवाई से नाखुश पिता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो