scriptCorona : दुकानदारों के पास माल नहीं और 51 हजार लोगों ने दिया किराने का ऑर्डर | Shopkeepers do not have goods and 51 thousand people ordered grocery | Patrika News
इंदौर

Corona : दुकानदारों के पास माल नहीं और 51 हजार लोगों ने दिया किराने का ऑर्डर

व्यवस्था जुटने में नगर निगम को हो रही परेशानी, अभी तक सिर्फ 10 हजार लोगों तक पहुंची सामग्री

इंदौरApr 06, 2020 / 11:22 am

Uttam Rathore

दुकानदारों के पास माल नहीं और 51 हजार लोगों ने दिया किराने का ऑर्डर

दुकानदारों के पास माल नहीं और 51 हजार लोगों ने दिया किराने का ऑर्डर

इंदौर. लोगों के घरों तक किराना सामग्री पहुंचाने के लिए नगर निगम ने ऑर्डर लेना तो शुरू कर दिया, लेकिन कई दुकानदार ऐसे हैं, जिनके पास माल ही नहीं है। ऐसे में व्यवस्थाओं को जुटाने में निगम को परेशानी हो रही है, क्योंकि दो दिन में ही 51 हजार लोगों ने किराने का ऑर्डर दिया और पहुंचा सिर्फ 10 हजार लोगों तक ही है।
शहर के लोगों को घर बैंठे किराना सामग्री आटा, तेल, दाल, चावल, शक्कर, चायपत्ती, साबुन, दूध पावडर, हल्दी, नमक, लाल मिर्च, आलू और प्याज मिल जाए, इसके लिए डोर-टू-डोर कचरा गाड़ी के 467 रूट पर किराना सामग्री का ऑर्डर लेने का काम निगम के अफसर और कर्मचारी कर रहे हैं। दो दिन पहले शनिवार से शुरू हुई इस व्यवस्था के तहत निगम को दो दिन में तकरीबन 51 हजार लोगों ने किराने का सामान उपलब्ध कराने का ऑर्डर दिया है। लोगों की ऑर्डर सूची को निगम अफसरों ने संबंधित किराना दुकान संचालकों तक तो पहुंचा दिया, लेकिन कई दुकानदार ऐसे हैं, जिनके यहां सूची के हिसाब से माल ही नहीं। ऐसे में ऑर्डर को पूरा करने में दुकानदार को दिक्कत हो रही है।
खेरची दुकानों पर माल नहीं होने की वजह से लोगों को किराना सामग्री उपलब्ध कराने की व्यवस्था का संचालन करने में निगम को परेशानी हो रही है, क्योंकि खेरची दुकान तक माल नहीं पहुंचने की वजह थोक दुकानों का खुलना नहीं बताया जा रहा है। थोक दुकान संचालकों ने माल पहुंचाने के लिए पास तो बनावा लिए, लेकिन दुकान खोलकर ऑर्डर के हिसाब से माल नहीं पहुंचा पा रहे हैं। इस वजह से कई दुकानदार की दुकान खाली है और वह ग्राहकों को ऑर्डर के हिसाब से किराना उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। मालूम हो कि निगम को शनिवार को जहां 28377 लोगों ने ऑर्डर दिया, वहीं कल 22623 लोगों ने ऑर्डर दिया। इस तरह कुल 51 हजार के आसपास लोगों ने किराने का ऑर्डर दिया है। आज फिर लोग ऑर्डर देंगे। हालांकि लोगों तक किराना सामग्री पहुंचाने के लिए निगमायुक्त आशीष सिंह ने अपर आयुक्त श्रृंगार श्रीवास्तव को नोडल अधिकारी बनाकर उनके अंडर में निगम अफसर और कर्मचारियों को तैनात किया है, जो सामग्री सप्लायकर्ता, डीलर्स और निर्माणकर्ताओं से समन्वय कर काम कर रहे हैं।

Home / Indore / Corona : दुकानदारों के पास माल नहीं और 51 हजार लोगों ने दिया किराने का ऑर्डर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो