scriptमंत्री जयवर्धन सिंह ने की जिसे गिराने की सिफारिश रेशमवाला लेन का वह मकान नगर निगम ने ढहाया | Shops, made without permission, were broken | Patrika News
इंदौर

मंत्री जयवर्धन सिंह ने की जिसे गिराने की सिफारिश रेशमवाला लेन का वह मकान नगर निगम ने ढहाया

सूची में कोई और था 3 हजार वर्ग फीट के मकान का मालिक, तोड़ते समय बदल गया

इंदौरJul 10, 2019 / 12:58 pm

हुसैन अली

indore

मंत्री जयवर्धन सिंह ने की जिसे गिराने की सिफारिश रेशमवाला लेन का वह मकान नगर निगम ने ढहाया

इंदौर. रेशमवाला लेन का 15/2, गौतमपुरा का मकान आखिरकार नगर निगम ने ढहा ही दिया। 3000 वर्ग फीट के इस मकान को गिराने के लिए नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह ने भी सिफारिश की थी। खास बात यह है कि लकड़ी और मिट्टी से बना यह मकान सूची में प्रतिभा जयेश राजौरे का नाम से दर्ज था, लेकिन तोडऩे की कार्रवाई के दौरान बनाए गए निगम के पंचनामें में इसे मधुबाला पति कैलाश साबू का बताया गया।

मकान को तोडऩे का नोटिस भी प्रतिभा राजौरे के नाम से जारी किया गया था। इस मकान का बड़ा हिस्सा पिछली बारिश में गिर गया था, लेकिन उस समय इसके गिरे हुए हिस्से को हटाने के बाद निगम ने इसे वैसे ही छोड़ दिया था। पिछले महीने शुरू की गई खतरनाक मकानों को गिराने की कार्रवाई में भी इसका नाम था, लेकिन निगम ने मामूली कार्रवाई ही की थी।

 

indore
कड़ी सुरक्षा में कार्रवाई

अपने अधिकारियों से मारपीट की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए निगम का अमला इस बार सुरक्षा की पूरी तैयारी से पहुंचा था। उसके साथ पंढरीनाथ पुलिस का भारी बल था। वहां के सभी रास्तों को कार्रवाई के दौरान बंद कर दिया गया।
बगैर इजाजत बना ली थी दुकानें, तोड़ी

नगर निगम ने इसके साथ ही खातीपुरा मेनरोड पर बगैर इजाजत बना ली गई पांच दुकानों को भी तोड़ दिया। छोगालाल उस्ताद मार्ग (कोठारी मार्केट के पीछे की ओर ढलान वाले हिस्से पर) शागिर अहमद गौरी ने नगर निगम की इजाजत लिए बिना सड़क किनारे टीन शेड की 5 बड़ी दुकानें बना ली थी। इनके कारण यातायात में भी काफी दिक्कतें आती थी।

Home / Indore / मंत्री जयवर्धन सिंह ने की जिसे गिराने की सिफारिश रेशमवाला लेन का वह मकान नगर निगम ने ढहाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो