मंत्री जयवर्धन सिंह ने की जिसे गिराने की सिफारिश रेशमवाला लेन का वह मकान नगर निगम ने ढहाया

मंत्री जयवर्धन सिंह ने की जिसे गिराने की सिफारिश रेशमवाला लेन का वह मकान नगर निगम ने ढहाया

Hussain Ali | Updated: 10 Jul 2019, 12:58:35 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

सूची में कोई और था 3 हजार वर्ग फीट के मकान का मालिक, तोड़ते समय बदल गया

इंदौर. रेशमवाला लेन का 15/2, गौतमपुरा का मकान आखिरकार नगर निगम ने ढहा ही दिया। 3000 वर्ग फीट के इस मकान को गिराने के लिए नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धनसिंह ने भी सिफारिश की थी। खास बात यह है कि लकड़ी और मिट्टी से बना यह मकान सूची में प्रतिभा जयेश राजौरे का नाम से दर्ज था, लेकिन तोडऩे की कार्रवाई के दौरान बनाए गए निगम के पंचनामें में इसे मधुबाला पति कैलाश साबू का बताया गया।

मकान को तोडऩे का नोटिस भी प्रतिभा राजौरे के नाम से जारी किया गया था। इस मकान का बड़ा हिस्सा पिछली बारिश में गिर गया था, लेकिन उस समय इसके गिरे हुए हिस्से को हटाने के बाद निगम ने इसे वैसे ही छोड़ दिया था। पिछले महीने शुरू की गई खतरनाक मकानों को गिराने की कार्रवाई में भी इसका नाम था, लेकिन निगम ने मामूली कार्रवाई ही की थी।

 

indore

कड़ी सुरक्षा में कार्रवाई

अपने अधिकारियों से मारपीट की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए निगम का अमला इस बार सुरक्षा की पूरी तैयारी से पहुंचा था। उसके साथ पंढरीनाथ पुलिस का भारी बल था। वहां के सभी रास्तों को कार्रवाई के दौरान बंद कर दिया गया।

बगैर इजाजत बना ली थी दुकानें, तोड़ी

नगर निगम ने इसके साथ ही खातीपुरा मेनरोड पर बगैर इजाजत बना ली गई पांच दुकानों को भी तोड़ दिया। छोगालाल उस्ताद मार्ग (कोठारी मार्केट के पीछे की ओर ढलान वाले हिस्से पर) शागिर अहमद गौरी ने नगर निगम की इजाजत लिए बिना सड़क किनारे टीन शेड की 5 बड़ी दुकानें बना ली थी। इनके कारण यातायात में भी काफी दिक्कतें आती थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned