scriptElection 2019 : ‘पीएम मोदी नई दुल्हन…’ वाले बयान पर सिद्धू को मिली क्लीनचिट | Sidhu gets clean chit on statement for pm modi | Patrika News
इंदौर

Election 2019 : ‘पीएम मोदी नई दुल्हन…’ वाले बयान पर सिद्धू को मिली क्लीनचिट

चुनाव आयोग ने माना आम बोलचाल में होता है मुहावरों का प्रयोग

इंदौरMay 16, 2019 / 01:34 pm

हुसैन अली

siddhu

Election 2019 : ‘पीएम मोदी नई दुल्हन…’ वाले बयान पर सिद्धू को मिली क्लीनचिट

इंदौर. कांग्रेस के स्टार प्रचारक व पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में क्लीनचिट दे दी गई। निर्वाचन आयोग का मानना है कि सिद्धू ने व्यक्तिगत जीवन पर आक्षेप नहीं लगाया था। कार्य प्रणाली पर मुहावरों का उपयोग किया था, जिसको उल्लंघन नहीं माना जा सकता है।
11 मई को इंदौर दौरे पर आए सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज की तुलना दुल्हन से की थी। कहना था कि मोदीजी उस दुल्हन की तरह हैं जो रोटी कम बेलती है और चूडिय़ां ज्यादा खनखनाती है ताकि मोहल्ले वालों को यह पता चले कि वह काम कर रही है। इसको लेकर भाजपा नेताओं ने आचार संहिता के उल्लंघन करने की राज्य चुनाव आयोग से शिकायत की थी। उनका कहना था कि सिद्धू ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। इस पर इंदौर कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को रिपोर्ट सौंप दी है। कहना है कि सिद्धू की टिप्पणी को बातचीत में इस्तेमाल की जाने वाली लोकोक्ति मुहावरा बताया। ये टिप्पणी कार्य प्रणाली पर की गई थी, मोदी पर व्यक्तिगत नहीं थी। इसलिए आचार संहिता के उल्लंघन का मामला नहीं बनता है।
इंदौर आकर ये बोले थे सिद्धू

पंजाब के मंत्री व कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोतसिंह सिद्धू ने गत दिनों इंदौर में सभाएं और पत्रकारवार्ता ली थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उन्होंने निशाना साधा। सिद्धू ने कहा था कि मोदी में दम है तो नौकरियों, जीएसटी-नोटबंदी के मुद्दे पर चुनाव लड़ें। वे तो लोगों को बांटकर चुनाव लड़ रहे हंै। एक भी बात आज तक नरेंद्र मोदी ने विकास को लेकर नहीं की है। बात-बात में उन्होंने कह दिया था कि नरेंद्र मोदी ऐसी दुल्हन है जो रोटी कम बेलती है और चूडिय़ां ज्यादा खनकाती है ताकि लोगों को पता चल सके कि काम हो रहा है।

Home / Indore / Election 2019 : ‘पीएम मोदी नई दुल्हन…’ वाले बयान पर सिद्धू को मिली क्लीनचिट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो