IPL पर सट्टेबाजी : क्रिकेट मैच की हर गेंद पर लग रहा था दांव, 15 लाख नकद और 40 मोबाइल जब्त

पुलिस ने 10 दिन तक रैकी की और जब फ्लैट पर दबिश दी तो अंदर चल रहा था सट्टे का बड़ा कारोबार, फोन पर लगाए जा रहे थे मैच की हर गेंद पर लाखों के दांव..

By: Shailendra Sharma

Published: 24 Oct 2020, 10:00 PM IST

इंदौर. इंदौर शहर में एक बार फिर आईपीएल के मैचों पर सट्टे के कारोबार का खुलासा हुआ है। इस बार एसटीएफ ने आईपीएल मैचों पर सट्टा खिलाने वाले 8 सटोरियों को पकड़ा है। आरोपी एक फ्लैट में बैठकर लाखों रुपए के दांव मोबाइल फोन पर लगवा रहे थे। आरोपियों के पास से पुलिस को 15 लाख रुपए नकद, 40 मोबाइल, एलईडी टीवी, लैपटॉप और करोड़ों रुपए के हिसाब की पर्चियां जब्त की हैं। आरोपी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के मैच पर सट्टा लगवा रहे थे।

 

02_1.jpg

मैच पर दांव लगवाते थे पति-पत्नी और भाई
पुलिस को सूचना मिली थी कि निरंजनपुर के गैलेक्सी गोल्डन पाम कैंपस के 508 नंबर फ्लैट में बड़े स्तर पर सट्टे का कारोबार किया जा रहा है। पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लेते हुए फ्लैट पर नजर रखनी शुरु की और 10 दिनों तक रैकी करने के दौरान जानकारी मिली कि सट्टे के कारोबार में जयवंत लंके, उसकी पत्नी, भाई जयेश लंके भी शामिल है। पुलिस ने शुक्रवार की रात जब फ्लैट पर दबिश दी तो आरोपी जमीन पर गद्दा बिछाकर मैच की गेंद पर सट्टा लगवा रहे थे। पूरे कमरे में मोबाइल बिखरे हुए थे और पैसे रखे हुए थे। पुलिस के मुताबिक टीवी पर मैच चल रहा था और जयवंत माइक से मोबाइल के बने जंक्शन बॉक्स से ग्राहकों को ओवर और रन के बारे में जानकारी देते हुए दांव लगवा रहा था। थैले में पैसे रखे जा रहे थे और कुछ लोग एक रजिस्टर में सट्टे के लेनदेन को नोट कर रहे थे।

 

दूसरे घर से मिले 5 लाख 90 हजार से ज्यादा रुपए
एसटीएफ ने सट्टा खिलाने वाले जयवंत को पकड़कर पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके स्थाई निवास पर भी सट्टे का कारोबार चलता है। उसका भाई जयेश लंके उसकी पत्नी सोनाली लंके और पत्नी का भाई अमन भी सट्टे के कारोबार से जुड़े हुए हैं। पुलिस टीम ने ऊषा नगर एक्सटेंशन स्थित आरोपी के आवास पर भी छापा मारा और वहां से पुराने हिसाब किताब के रजिस्टर, डायरी, लैपटाप, मोबाइल, पिछले दिनों में आईपीएल के सट्टे से मिली नकदी घर से जब्त की। मकान से कुल 5 लाख 90 हजार 700 रुपए जब्त किए गए हैं इसके साथ ही यहां से जयेश, सोनाली और अमन जैन को गिरफ्तार किया गया। शुरुआती पूछताछ में ये भी जानकारी मिली है कि आरोपी 17 अक्टूबर से अब तक करीब 3 करोड़ रुपए के सट्टे का कारोबार आईपीएल मैचों पर कर चुके हैं।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned