scriptSting Operation: 11.30 बजे दुकानें बंद, लेकिन 12 बजे के बाद भी मिल जाएगी बीयर-क्वार्टर | Sting Operation: Shops close at 11.30, but beer-quarters will be available even after 12 o'clock | Patrika News
इंदौर

Sting Operation: 11.30 बजे दुकानें बंद, लेकिन 12 बजे के बाद भी मिल जाएगी बीयर-क्वार्टर

Sting Operation: देररात दुकान का दरवाजा खटखटाओ, ज्यादा पैसे चुकाओ… और ले जाओ शराब

इंदौरMar 12, 2024 / 09:03 am

Ashtha Awasthi

Sting Operation

Sting Operation

Sting Operation: शहर में अपराध बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन लूट, चोरी, मारपीट, हत्या जैसी संगीन वारदातें हो रही हैं, जिसकी एक बड़ी वजह नशाखोरी भी है। नशे के लिए रुपए का बंदोबस्त करना हो या ज्यादा नशा कर लिया हो, ऐसे युवा कोई भी वारदात करने में पीछे नहीं रहते। हालात ऐसे हैं कि वारदातें थम नहीं रहीं, वहीं नियंत्रण रखने वाले पुलिस-प्रशासन के अफसर भी बेबस हो गए। जहां सरकार ने शराब दुकान का समय निर्धारित कर रखा है, वहीं कुछ ठेकेदारों की दुकानों पर देररात दरवाजा खटखटाओ तो बोतल मिल जाती है। बस, थोड़ा पैसा अधिक देना होता है। यह खुलासा पत्रिका स्टिंग में हुआ है, एक खास रिपोर्ट…

दुकान की छोटी सी विंडो… जहां से दुकान बंद होने के बाद बिकती है शराब

स्थान : रोबोट चौराहा
दुकान : कंपोजिट वाइन शॉप
समय : रात 12.00 बजे

विजय नगर थाना क्षेत्र के रोबोट चौराहा स्थित कंपोजिट वाइन शॉप पर खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। रात 11.30 बजे के बाद दुकान बंद हो गई, जो तय समय है। इसके बाद 12 बजे भी दुकान पर शराब की बोतल हो या क्वार्टर सब मिलता है। बस, एमआरपी रेट से अधिक पैसे देने होते हैं। शराब ठेकेदार ने दुकान बंद होने के बाद दुकान की दायीं ओर एक छोटी सी विंडो (खिड़की) बना रखी है, जहां से शराब परोसने का खेल होता है, जो पत्रिका के सीक्रेट कैमरे में कैद हो गया।

रिपोर्टर और दुकान पर बैठे व्यक्ति के बीच बातचीत के अंश

सवाल: बियर मिल जाएगी?
जवाब: हां।

सवाल: कितने रुपए की?
जवाब: 200 की।

सवाल: 180 की मिलती है?
जवाब: दुकान बंद हो गई है, इसलिए अब ज्यादा पैसे लगेंगे।

वीडियो में कैद हुई शराब खरीदने वालों के बीच बातचीत

शनिवार की रात दुकान बंद होने के बाद भी शराब खरीदने वालों की कतार लगी रही। लाइन में लगे एक व्यक्ति ने शराब का एक ब्रांड मांगा तो दूसरा व्यक्ति हाफ (छोटी बोतल) मांगता दिखाई दे रहा है। नशे की हालत में धुत एक बुजुर्ग कह रहा है कि मेरे भाई…मेरे बंधुओं को फटाफट दे दो। इस तरह से दुकान बंद होने के बाद शराब परोसी जाती रही। दुकानदार को ना किसी का डर था, ना नियम का पालन करने की जरूरत, क्योंकि उनपर पुलिस की सख्ती नहीं है। ऐसे में साफ है कि ये लोग नशे की हालत में कहीं लूटपाट, छेड़खानी जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं, तो कहीं खुद ही दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।

जिम्मेदारों का रटारटाया जवाब : चेक करवाते हैं…

पहले भी कई बार देररात तक शराब बिकने के मामले सामने आ चुके हैं। अफसर हमेशा चेक करने का रटारटाया जवाब देते हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं करते। शनिवार के मामले को लेकर जब सहायक आबकारी आयुक्त मनीष खरे से बात की गई तो उन्होंने कहा, चेक करवाते हैं। दूसरी ओर, विजय नगर थाना एसीपी कृष्ण लाल चंदानी से फोन कॉल पर बात की, तो उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया और टालमटौल करते हुए कहा कि 5 मिनट बाद बात करते हैं। इसके बाद उन्होंने बात नहीं की।

Home / Indore / Sting Operation: 11.30 बजे दुकानें बंद, लेकिन 12 बजे के बाद भी मिल जाएगी बीयर-क्वार्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो