scriptवकील की हत्या के विरोध में कोर्ट में काम बंद, प्रतिवाद दिवस मनाया | stopped work in court in protest against the murder of lawyer | Patrika News
इंदौर

वकील की हत्या के विरोध में कोर्ट में काम बंद, प्रतिवाद दिवस मनाया

इंदौर हाईकोर्ट और जिला कोर्ट में नहीं हुआ काम

इंदौरJun 18, 2019 / 11:16 am

Uttam Rathore

Indore District Court

वकील की हत्या के विरोध में कोर्ट में काम बंद, प्रतिवाद दिवस मनाया

इंदौर. उत्तरप्रदेश में राज्य अधिवक्ता परिषद के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या के विरोध और प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर आज प्रदेशभर में वकील अपने कार्य से विरत रहेंगे। इंदौर में हाईकोर्ट के 3500 सदस्य और जिला कोर्ट के 5800 सदस्य अपने कार्य से विरत रहकर प्रतिवाद दिवस मनाएंगे।
जिला कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा और सचिव कपिल बिरथरे ने बताया कि यूपी में हुई वकील की हत्या, प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग और जबलपुर में कोर्ट में हुई आगजनी को लेकर आज हम कार्य से विरत रहेंगे। जिला कोर्ट के सभी 5800 सदस्य इसमें शामिल हैं। वकीलों के कार्य से विरत रहने के चलते आज कई महत्वपूर्ण मामलों में आगे की तारीख लगाई गई। वहीं हजारों लोगों को परेशान होना पड़ा। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अमरसिंह राठौर ने बताया कि एसोसिएशन के लगभग 3500 सदस्य अपने कार्य से विरत रहेंगे। आज का दिन हम प्रतिवाद दिवस के रूप में मना रहे हैं। राज्य अधिवक्ता परिषद के आह्वान पर हम उसका सर्मथन दे रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को आज एसोसिएशन प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने के लिए पत्र लिखेगा। इस दौरान आज सभी नोटरी, परिवार न्यायालय, श्रम न्यायाल, कमिश्नर कार्यालय, कलेक्टर कार्यालय में भी वकीलों ने कार्य नहीं किया। वहीं सुबह 9 बजे से जिला कोर्ट में बार एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य एकत्रित हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो