scriptस्कूलों में नए सेशन से फ्री में मिलेगी ‘स्कूल बस’ की सुविधा, नहीं देनी होगी फीस | Students of CM Rise schools will get the benefit of bus facility. | Patrika News
इंदौर

स्कूलों में नए सेशन से फ्री में मिलेगी ‘स्कूल बस’ की सुविधा, नहीं देनी होगी फीस

– जिले के ग्यारह स्कूल के प्राचार्यों से रूट मैप सहित छात्रों की मांगी सूची

इंदौरMar 20, 2024 / 08:40 am

Ashtha Awasthi

School BUS

School BUS

MP CM Rise School: जिले के ग्यारह सीएम राइज स्कूलों के छात्र जून में नए शैक्षणिक सत्र से स्कूल बस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। यह पहली बार होगा जब शहर में सरकारी स्कूल के छात्रों के लिए स्कूल बसें चलाई जाएंगी।

इंदौर शहर में सात और इंदौर ग्रामीण में चार सीएम राइज स्कूलों के लिए 100 से अधिक बसें चलाई जाएंगी। शिक्षा विभाग ने रूट मैप तैयार करने के लिए सीएम राइज स्कूल के प्राचार्यों से छात्रों की सूची रूट सहित जमा करने को कहा है। निविदा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। ट्रांसपोर्ट समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे और नियम व शर्तों पर चर्चा की जाएगी।

 

जिला शिक्षा अधिकारी मंगलेश व्यास ने बताया कि छात्रों के लिए बस सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध होगी। स्कूल के 2 किमी के दायरे से बाहर रहने वाले छात्र इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे। जिला शिक्षा विभाग सीएम राइज स्कूलों में स्कूल बसें चलाने के लिए ट्रांसपोर्टरों को लाने की कोशिश कर रहा था और कई बार टेंडर भी जारी कर चुका था, लेकिन ट्रांसपोर्टर नहीं मिल सका। व्यास के मुताबिक छात्रों के लिए बस सुविधा मुफ़्त है और इस सुविधा के लिए एजेंसी प्राप्त करना चुनौतीपूर्ण था, क्योंकि यह उनके लिए बहुत लाभदायक नहीं हो सकता है।

देवास में सीएम राइज स्कूल ने कुछ महीने पहले अपने छात्रों के लिए यह सुविधा शुरू की थी, जिसे छात्रों के साथ-साथ अभिभावकों का भी समर्थन और सराहना मिली थी। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इन स्कूलों से दूर रहने वाले जिन विद्यार्थियों को स्कूल पहुंचने में दिक्कत हो रही थी, उन्हें इस सुविधा से काफी हद तक फायदा होगा।

Home / Indore / स्कूलों में नए सेशन से फ्री में मिलेगी ‘स्कूल बस’ की सुविधा, नहीं देनी होगी फीस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो