scriptशिक्षकों के लिए आई अच्छी खबर, दूसरे स्कूल में पढ़ाने पर मिलेंगे डेढ़ हजार रुपए | teachers get 1500 rupees per month for teaching in another school | Patrika News
इंदौर

शिक्षकों के लिए आई अच्छी खबर, दूसरे स्कूल में पढ़ाने पर मिलेंगे डेढ़ हजार रुपए

डीईओ ने जारी किया संकुल प्राचार्यों को निर्देश

इंदौरDec 13, 2019 / 03:00 pm

हुसैन अली

शिक्षकों के लिए आई अच्छी खबर, दूसरे स्कूल में पढ़ाने पर मिलेंगे डेढ़ हजार रुपए

शिक्षकों के लिए आई अच्छी खबर, दूसरे स्कूल में पढ़ाने पर मिलेंगे डेढ़ हजार रुपए

इंदौर. जिन स्कूलों में कोर्स काफी पीछे चल रहा है, वहां समय पर कोर्स पूरा करने के लिए अक्टूबर माह में लोक शिक्षण आयुक्त ने निर्देश जारी किए थे। इसमें कहा गया था कि ऐसे स्कूल जहां पर विषय के लिहाज से शिक्षक नहीं हैं और कोर्स पिछड़ गया है, वहां पर अन्य स्कूलों से शिक्षकों की व्यवस्था की जाए। इस आदेश को लेकर गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय ने निर्देश जारी किया है। इसमें सभी संकुल प्राचार्यों को कहा गया है कि जिन स्कूलों में विषय विशेषज्ञ नहीं हैं वहां अन्य स्कूलों से शिक्षक बुलाकर कोर्स पूरा किया जाए। इसके लिए रेमेडियल कक्षाओं के लिए शिक्षक को 1500 रुपए प्रतिमाह माह दिए जाएं।
हर सप्ताह में तीन दिन पढ़ाएंगे

जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र मकवानी ने बताया कि रेमेडियल कक्षाओं के लिए संबंधित शिक्षक हर सप्ताह में तीन दिन अपने विद्यालय में और तीन दिन निकट के स्कूल में अपने विषय को पढ़ाएगा। इन शिक्षकों की उपस्थिति दोनों स्कूलों से ली जाएगी। निर्देश का पालन न करने पर कार्रवाई की जाएगी।
हर माह दिए जाएंगे 1500 रुपए

इस व्यवस्था के तहत शिक्षक को नियमानुसार आवागमन रेमेडियल टीचिंग मद से 1500 रुपए प्रतिमाह दिया जाएगा। मकवानी ने बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य स्कूलों में समय पर कोर्स पूरा करना है, क्योंकि मार्च के पहले सप्ताह से माशिमं की बोर्ड परीक्षाएं आयोजित हो रही हैं। इससे पहले ही ९वीं और ११वीं की परीक्षाएं भी आयोजित की जाएगी।

Home / Indore / शिक्षकों के लिए आई अच्छी खबर, दूसरे स्कूल में पढ़ाने पर मिलेंगे डेढ़ हजार रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो