scriptरोशन होगी अध्यापकों की दिवाली | Teachers will be illuminated by Diwali | Patrika News
इंदौर

रोशन होगी अध्यापकों की दिवाली

संयुक्त संचालक के हस्तक्षेप के बाद बने तनख्वाह के बिल
 

इंदौरNov 02, 2018 / 11:42 am

Sanjay Rajak

indore

रोशन होगी अध्यापकों की दिवाली

इंदौर. न्यूज टुडे.

मुख्यालय के आदेश के बाद भी इंदौर के अध्यापकों को महीने की १ से ५ तारीख के बीच वेतन नहीं मिलता। कई बार संकुल के बाबू द्वारा लापरवाही बरती जाती है, तो कई बार बीईओ कार्यालय में वेतन संबंधित बिल पड़े रहते हैं। इस महीने ७ तारीख को दिवाली है, इसलिए अध्यापकों की मंशा है कि वेतन समय पर मिल जाए, ताकि त्यौहार मनाया जा सके।
इसको लेकर आजाद अध्यापक संघ द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी सीके शर्मा को ज्ञापन दिया गया है, लेकिन यहां बात नहीं बनने पर अध्यापक संयुक्त संचालक के पास गए। दरअसल इस बार पूरा मामला अध्यापक को नियमित शिक्षक बनाने का है। कई अध्यापकों के एम्पलाई ट्रेजरी कोड जारी नहीं हुए है। ऐसे में ट्रेजरी में बिल लगने के बाद भी वेतन नहीं जारी किया जा रहा।
संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष केके आर्य ने बताया कि वे जिला शिक्षा अधिकारी मिले थे तो उन्होंने ने एम्प्लाई ट्रेजरी कोड जारी किए बिना वेतन जारी ना करने की बात बताई। इसके बाद सभी संयुक्त संचालक कार्यालय गए और वहां बताया कि अभी नियमित शिक्षक के रूप में केवल वरिष्ठ व सहायक अध्यापकों के आदेश ही जारी हुए हैं। अध्यापक संवर्ग 2 के नियमित शिक्षक के आदेश जारी होना शेष है। इसलिए सभी लोगों का एक साथ एम्प्लाई ट्रेजरी कोड जारी होना संभव नहीं हो पाएगा। सभी अध्यापकों के आदेश व कोड जारी न होने से अध्यापक संवर्ग का वेतन न रोका जाए।
बिल जनरेट हुए

आर्य ने बताया कि संयुक्त संचालक ने हमारी मंाग पर सहमति दे दी है और ट्रेजरी अधिकारी को निर्देशित किया कि दीपावली के पहले सभी अध्यापक संवर्ग के साथियों का वेतन जारी कर दिया जाए। इस निर्देश के बाद संकुल स्तर पर सभी अध्यापकों के बिल जनरेट कर दिए गए और एक-दो दिन में अध्यापकों के खाते में पैसा जमा हो जाएगा।

Home / Indore / रोशन होगी अध्यापकों की दिवाली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो