scriptBCCI के इस फैसले से खफा टीम ऑस्ट्रेलिया | Team Australia upset with this decision of BCCI | Patrika News
इंदौर

BCCI के इस फैसले से खफा टीम ऑस्ट्रेलिया

बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर अचानक बदलाव बना नाराजगी का कारण

इंदौरFeb 14, 2023 / 04:32 pm

sachin trivedi

patrika

patrika

इंदौर. टी-20 और एक दिवसीय मैचों के सफल आयोजन के बाद देश में क्रिकेट के नए कुंभ के तौर पर उभरे इंदौर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अचानक आवंटित कर दिया है। हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) को यह टेस्ट धर्मशाला के क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित करना था, लेकिन तकनीकी कारणों के चलते यह बदलाव करना पड़ा। इंदौर को मैच मिलने के बाद मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) तो खुश है, लेकिन नए शेड्यूल को लेकर टीम ऑस्ट्रेलिया का प्रबंधन पसोपेश में आ गया है, ऑस्ट्रेलिया बीसीसीआई के इस फैसले से अब खफा नजर आ रहा है। कुछ मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया होलकर में टीम इंडिया के अजेय रिकॉर्ड के कारण बीसीसीआई के नए शेड्यूल को लेकर असहज महसूस कर रहा है।

धर्मशाला से होलकर आया तीसरा टेस्ट
धर्मशाला में कैंसल हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया के तीसरा टेस्ट मैच की मेजबानी इंदौर को मिल गई है। हालांकि मोहाली, बेंगलूरु, विशाखापट्टनम, राजकोट और पुणे जैसे शहर भी रेस में थे, लेकिन सफल मेजबानी के रिकॉर्ड के चलते बीसीसीआई ने इंदौर को यह मैच दे दिया। शहर के होलकर स्टेडियम में 1 से 05 मार्च तक मैच होना है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजाबानी में होलकर स्टेडियम ने टी-20, एकदिवसीय और टेस्ट मैच के सफल आयोजन किए हैं। यह पहला मौका है जब पांच माह में कुल सात मैच सफल तरीके से करवाए जा चुके हैं। अक्टूबर-2022 में रोड टू सेफ्टी मैचों के चार टी-20 मैच, जबकि नवंबर में भारत और न्यूजीलैंड सीरीज का एक टी-20 मैच था। जनवरी 2023 में भारत-न्यूजीलैंड मैच के बीच एक दिवसीय मैच हुआ। अब इंदौर ने विश्वकप और आइपीएल की दावेदारी भी पुख्ता कर दी है।

 

patrika
IMAGE CREDIT: patrika

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष ने किया था वादा
इंदौर में पहला टेस्ट मैच वर्ष 2016 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। उस दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर थे, जो मैच देखने के लिए इंदौर पहुंचे थे। मैच के पहले दिन ही होलकर स्टेडियम फुल हो चुका था। यह देखकर ठाकुर ने बीसीसीआई के सभी मैच इंदौर को देने का वादा किया था। इसके बाद बीसीसीआई ने निरंतर अंतराल पर इंदौर को अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी सौंपी थी। होलकर स्टेडियम इंदौर में सभी फॉर्मेंट के सफलता पूर्वक आयोजन हो चुके हैं। यही कारण रहा कि यहां आइपीएल मैचों के आयोजन भी किए गए। शहर के क्रिकेट पे्रमी भारी संख्या में प्रत्येक मैच में होलकर स्टेडियम पहुंचे। अब नए बदलाव के बाद इंदौर में मैच की तैयारी शुरू हो गई है तो टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए होलकर पर टीम इंडिया का जीत का रेकॉर्ड परेशानी खड़ी कर रहा है।

Home / Indore / BCCI के इस फैसले से खफा टीम ऑस्ट्रेलिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो