scriptमनवर्धन, अविरल, पहल और आलिया प्री क्वार्टर फाइनल में | telnet series tennis tournament | Patrika News
इंदौर

मनवर्धन, अविरल, पहल और आलिया प्री क्वार्टर फाइनल में

ऑल इंडिया टेलेंट सीरिज सब जूनियर टेनिस स्पर्धा

इंदौरApr 24, 2018 / 11:22 am

Anil Phanse

telnet series tennis tournament
इंदौर। मध्यप्रदेश टेनिस संघ द्वारा इंदौर टेनिस क्लब में खेली जा रही सब जूनियर टेनिस स्पर्धा में मध्यप्रदेश के मनवर्धन एवं अविरल शर्मा बालक वर्ग में तथा पहल खरडकर और आलिया खातून बालिका वर्ग १४ वर्ष आयुवर्ग में प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। मनवर्धन राखेचा ने महाराष्ट्र के अर्णव को 9-6 से, अविरल शर्मा ने मप्र के वैभव चिवड़े को 9-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अन्य मुकाबलों में महाराष्ट्र के कृष कारपे ने मप्र के आर्यन घुमाने को 9-4 से, गुजरात के पर्व शाह ने महाराष्ट्र के रुद्रांश दायमा को 9-1 से हराया। बालिकाओं के मुकाबलों में पहल खरडकर ने मप्र की प्रेक्षा को 9-4 से, गुजरात की काव्या पटेल ने मप्र की तुहिना भुनिया को 9-3 से, महाराष्ट्र की अदिति लाखे ने मप्र की दिया लुनिया को 9-0 से तथा महाराष्ट्र की ही कायरा चेतनानी ने मप्र की यश्स्वी पाटीदार को 9-0 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई।
महादंगल में मुख्यमंत्री भी बढ़ाएंगे पहलवानों का हौंसला
इंदौर। मई में सुपर कॉरिडोर पर होने वाले अंतरराष्ट्रीय महादंगल में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी देश-विदेश के पहलवानों का हौंंसला बढ़ाने आएंगे। दंगल के आयोजकों ने भोपाल में उन्हें इस आयोजन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया और उन्होंने इस आमंत्रण को सहर्ष स्वीकार करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि आप बेटियों की भी कुश्ती करा रहे हैं। मैं जरूर आउंंगा। मुझे खुशी है कि आप देशी खेलों का इतना भव्य आयोजन कर रहे हैं। इस दौरान विधायक उषा ठाकुर, धीरज ठाकुर, चंदनसिंह बैस, हैप्पी वर्मा, म.प्र. कुश्ती संघ के महासचिव पप्पू यादव, शुभम ठाकुर, गोविंद पंवार आदि मौजूद थे। 20 मई को होने वाले इस दंगल की जोरशोर से तैयारी जारी है। एरिने का काम पूर्ण हो गया है और अब इसकी मिट्टी को मुलायम किया जा रहा है। अस्थाई स्टेडियम को भी भव्य रूप से बनाया जा रहा है जिसमें हजारों दर्शकों के लिए बैठक व्यवस्था की जा रही है। इस आयोजन में देश व विदेश के नामी पहलवानों के साथ अभिनेता धर्मेंद्र , विद्युत जामवाल, राजपाल यादव व अन्य हस्तियां भी आ रही हैं।
नन्हें विराज ने दिखाया कमाल
इंदौर। उम्र महज 6 साल लेकिन कारनामे काफी बड़े-बड़े। हाल ही में गोवा में एमआर एफ मो-ग्रीप सुपर क्रास बाइक रेस का आयोजन किया गया जिसमें देशभर के ख्यात राइडरों ने शिरकत की। इस रेस में 12 वर्ष तक के बालकों के लिए भी 50 सीसी की बाइक रेस विशेष रूप से आयोजित की गई थी, जिसमें विराज सबसे नन्हें राइडर थे और उन्होंने इस रेस में कमाल दिखाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। जिसने भी विराज के प्रदर्शन को देखा वह काफी प्रभावित हुआ। हाल ही में शहर में भी अंतरराष्ट्रीय मोटो क्रॉस चैम्पियशिप हुई थी और इस रेस में भी विराज ने दमदार प्रदर्शन किया था। विराज के पिता यशराज राठौर भी अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर शहर का नाम कई बार गौरवान्वित कर चुके हैं। उन्होंने ने भी मोटो क्रॉस की अनेक रेसें जीती हैं और अब उनका यह नन्हा बालक उनकी राह पर चल रहा है।

Home / Indore / मनवर्धन, अविरल, पहल और आलिया प्री क्वार्टर फाइनल में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो