scriptnational flag : इस रेलवे स्टेशन से नदारद हो गया तिरंगा | The tricolor was missing from this railway station | Patrika News
इंदौर

national flag : इस रेलवे स्टेशन से नदारद हो गया तिरंगा

national flag : आठ महीने पूर्व सांसद ने फहराया था 100 फिट उंचा राष्ष्ट्रीय ध्वज

इंदौरSep 20, 2019 / 10:51 am

Sanjay Rajak

national flag : इस रेलवे स्टेशन से नदारद हो गया तिरंगा

national flag : इस रेलवे स्टेशन से नदारद हो गया तिरंगा

इंदौर. न्यूज टुडे. इंदौर रेलवे स्टेशन पर जनवरी में 100 फीट ऊंचाई पर लगाया गया राष्ट्रीय तिरंगा पिछले छह दिनों से लहराया नहीं है। जबकि रेवले के पास विकल्प के तौर पर तीन झंडे रहते हैं, लेकिन इस बार तेज बारिश और हवा के चलते तीनों झंडे एक-एक करके खराब हो गए हैं। इधर मंडल भी नए झंडे खरीदने के लिए राशि नहीं भेज रहा है। उल्लेखनीय है कि 18 जनवरी की शाम पूर्व सांसद सुमित्रा महाजन ने 100 फीट ऊंचे तिरंगे को फहराया था। इस तिरंगे का मेंटेनेंस इलेक्ट्रिकल विभाग द्वारा किया जा रहा है और निगरानी की जिम्मेदारी आरपीएफ को दी गई है। बता दें कि यह स्मारकीय ध्वज है। जिसे 24 घंटे लहराया जाता है।
जानकारी के अनुसार पिछले दिनों हुई तेज बारिश हवा के चलते एक-एक करके तीनों झंडे क्षतिग्रस्त हो गए थे। जिन्हें सुधार और सफाई के लिए एक फर्म को दिया गया है, लेकिन वहां से एक भी झंडा सुधार होकर नहीं आया है। लिहाजा १४ सितंबर से स्टेशन पर झंडा नहीं लहराया जा सका है। रेल अफसरों के अनुसार लगातार बारिश हो रही है। इसलिए झंडे की सफाई नहीं हो पाई है। हम लगातार एजेंसी से झंडा दुरुस्त करने के लिए कह रहे हैं। इसके साथ ही मंडल स्तर पर भी नए झंडे के लिए कहा गया है, लेकिन वहां से सकारात्मक जबाव नहीं आया है।
रेडियो सिग्नल भी नहीं हटा

इंजन के पास लगे इस 100 फीट ऊंचाई और 25 बाय 18 फीट के तिरंगे के घेराव को लेकर रेल अफसरों का अंदाजा गलत निकला है। अप्रैल माह में तेज हवा के कारण तिरंगा पास ही में लगे रेडियो सिग्नल टॉवर में फंस गया था। हालांकि रेल अफसरों की तत्परता से तत्काल दूसरा नया झंडा लगा दिया गया था। इसके बाद तय हुआ था कि यहां लगे टॉवर को यहां से हटाया जाएगा, लेकिन यह काम भी आज तक नहीं हुआ।

Home / Indore / national flag : इस रेलवे स्टेशन से नदारद हो गया तिरंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो