सेवानिवृत्त इंजीनियर के घर खिडक़ी की ग्रिल उखाडक़र कर घुसे बदमाश, पत्नी संग सुबह उठे तो 8 लाख थे गायब

सेवानिवृत्त इंजीनियर के घर खिडक़ी की ग्रिल उखाडक़र कर घुसे बदमाश, पत्नी संग सुबह उठे तो 8 लाख थे गायब

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Oct, 08 2018 06:03:02 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की खुली पोल, जिस कमरे में दंपती सो रहे थे उसे बदमाशों ने किया बाहर से बंद, रहवासियों ने बताया कि होरा दंपति के यहां 12 साल में चौथी बार हुई चोरी

 

राजेंद्रनगर थाना क्षेत्र के अमितेषनगर में शनिवार देररात सेवानिवृत्त इंजीनियर के घर की खिडक़ी की ग्रिल उखाडक़र घुसे बदमाश ८ लाख से अधिक का माल उड़ा ले गए। सुबह दंपती नींद से जागे तो घटना का पता चला। उन्होंने तत्काल करीबियों को बुलाया। फिर डॉयल १०० पर सूचना दी। घटनास्थल के जो सीसीटीवी फुटेज मिले हैं उसने एक बार फिर पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। बदमाश एक के बाद एक कई मकानों में चोरी का प्रयास कर चुके हैं। लाखों के जेवरात को दंपती ने हाल ही में बैंक से निकाल कर लाना बताया है। यह पता चला है कि बीते कुछ वषों में होरा दंपती के घर चोरी की यह चौथी वारदात है।

टीआई सुनील शर्मा के मुताबिक फरियादी कुलवंत सिंह होरा निवासी अमितेष नगर की शिकायत पर रविवार को अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किया गया है। मौके पर पहुंची टीम तो घर के पिछले हिस्से के कमरे की खिडक़ी की ग्रिल टूटी हुई है। उस कमरे में रखी अलमारियों से चोर ६० हजार नकद, जेवरात समेत ८ लाख से अधिक का माल ले उड़े। जेवरात में हीरे का हार व अन्य जेवरात भी शामिल है। होरा ने बताया कि वे विद्युत मंडल से सेवानिवृत्त इंजीनियर है। उनकी पत्नी कुलबीर के साथ वे जिस कमरे में सो रहे थे बदमाश ने उसे बाहर से बंद किया था। टीआई ने बताया घटनास्थल की बारीकी से जांच की है।

बैंक लॉकर से निकाले जेवरात

उनकी पत्नी ने बताया वे रात में करीब साढे़ बारह पर सोने चले गए। सुबह उनकी नींद खुली तो कमरे का दरवाजा बाहर से बंद होने की बात चली। घर में किसी के घुसे होने की सूचना पर उन्होंने तत्काल पास में रहने वाले करीबियों को फोन कर बुलाया। वे कमरे से बाहर निकले तो पता चला घर के एक कमरे की ग्रिल टूटी है। बदमाश उसमें रखी अलमारियों से केस व जेवरात सहित ८ लाख से अधिक का माल ले उडे़ हैं, जिसमें पुश्तैनी जेवरात भी शामिल हैं। अलमारी देख लग रहा है बदमाश देर तक कमरे का एक-एक हिस्सा व अलमारी में रखी एक वस्तु खंगाल चुके हैं। वहां रखे कीमती दस्तावेज व बैंक लॉकर की चाबी भी गायब है। उन्होंने जेवरात बैंक लॉकर से निकाल कर लाने की बात कही। रविवार को उन्हें बहन के बेटे की शादी की पहली साल गिरह के बड़े कार्यक्रम में शामिल होने जाना था। उन्होंने पुलिस को बताया की उनके जुड़वा बेटे और एक बेटी हैं। सभी आस्ट्रेलिया में रहते हैं।

घटना सीसीटीवी में कैद, कई मकानों में चोरी का प्रयास

कॉलोनी के मनीष भाटिया ने बताया कि रात करीब ३.१० पर दो नकाबपोश बदमाश उनके घर में घुसे। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे को नुकसान पहुंचाने के पहले बदमाशों की चहलकदमी कैद हुई है। एक बदमाश के हाथ में लोहे की टामी दिखी है। कुछ मिनट यहां रुकने के बाद बदमाश पास ही स्थित जैन फैमिली के घर में घुसे। फुटेज में दोनों के वहां २२ मिनट रुकने की बात सामने आई है। एेसे ही कई मकानों में चोर मौका देखकर घुसे। संभवत: आखरी में बदमाश होरा दंपती के घर में घुसे। कॉलोनी में ६०० से अधिक घर है। जिसमें अधिकांश अधिकारी और रिटायर्ड अधिकारियों के परिवार रहते हैं। घटना की सूचना मिलते वहां कुछ रहवासी और पहुंचे। जिन्होंने पुलिस सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए। वे कहने लगे की यह पहली बार नहीं है जब कॉलोनी में चोरी नहीं हुई। होरा दंपती के घर बारह सालों में यह चौथी वारदात हुई है। पुलिस को कई बार कॉलोनी में गश्त करने की बात कह चुके हैं। लेकिन कोई गश्त नहीं करता। यदि गश्त करते तो बदमाश परिजन की मौजूदगी में घर में घुसने की हिम्मत नहीं दिखाते।

भंवरकुआ में डॉ. के घर भी हो चुकी इस तरह चोरी
अमितेष नगर में जिस तरह चोरी हुई है उसी तरह कुछ दिन पूर्व डॉ राजेश गुप्ता के घर भी चोरी हो चुकी है। ग्रिल उखाड़ कर घर में घुसे बदमाश उनके बेडरूम से लाखों का माल ले उड़े थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned