scriptसीआरपीएफ जवान बता पुलिसवाले के घर लडक़ी देखने आया, लाखों के जेवर ले उड़ा | theft in policeman house | Patrika News
इंदौर

सीआरपीएफ जवान बता पुलिसवाले के घर लडक़ी देखने आया, लाखों के जेवर ले उड़ा

मल्हारगंज थाना क्षेत्र का मामला, आरोपी ने लडक़ी के भाई का मोबाइल फ्लाईट मोड पर डाला, ताकि परिजन चोरी की सूचना बेटे को न दे पाए

इंदौरDec 07, 2019 / 12:11 pm

Krishnapal Chauhan

indore क्षेत्र में रहने वाले एक पुलिस परिवार के घर बड़ी चोरी का मामला सामना आया है। पुलिसकर्मी पिता ने अपनी बेटी के लिए सीआरपीएफ में पदस्थ लडक़े का रिश्ता ढुंढा। उनके बुलाने पर लडक़ा शहर पहुंचा। लेकिन जब लडक़ा घर से चला गया तो पता चला उसने घर से लाखों के जेवरात उड़ा दिए है। आरोपी को छोडऩे परिवार का युवक बस स्टैंड तक पहुंचा। बाद में पता चला पकड़े जाने के डर से आरोपी ने परिवार के लडक़े का मोबाइल बंद कर दिया है। इस घटना से दुखी परिवार ने थाने पहुंच केस दर्ज कराया है।
टीआइ संजय मिश्रा के मुताबिक फरियादी पप्पी निवासी बटालियन ने आरोपी अरविंद उर्फ उत्कर्ष तिवारी निवासी चंदोली, यूपी के खिलाफ शुक्रवार को चोरी का प्रकरण दर्ज कराया है। लडक़ी पप्पी ने बताया कि उनके पिता एसएफ में पुलिसकर्मी है। वर्तमान में वह भोपाल में पदस्थ है। कुछ दिन पहले उनके पिता कटनी में रिश्तेदार की शादी में शामिल होने गए। यहां उन्हें परिचित ने बेटी की शादी के लिए सीआरपीएफ में पदस्थ लडक़े के बारे में जानकारी दी। उनसे मिले संपर्क के बाद पिता ने लडक़े अरविंद से फोन पर बात की। उनके कहने पर अरविंद पिता से मिलने भोपाल और फिर इंदौर स्थित घर। गुरूवार रात वह घर पर रूका। परिवार के लोगों ने उसे घर की पेटी के पास देखा था। शुक्रवार सुबह आरोपी अरविंद ने चार्टड बस स्टैंड जाने की बात कही। भाई उसे छोडऩे के लिए वहां पहुंचा। इस दौरान शंका होने पर मां ने घर में रखी पेटी पर नजर दौड़ाई तो उसमें रखे करीब १० तोले सोने व पौन किलो चांदी के जेवरात , पांच हजार नकदी गायब थे। अरविंद पर शंका होने पर फरियादी ने अपने भाई को फोन किया। कई बार कोशिश के बाद भी फोन नहीं लगा। जब भाई घर पहुंचा तो बहन ने उसे पूरी घटना की जानकारी दी।
आरोपी ने रास्ते में फोन लेकर बंद किया

टीआइ ने बताया फरियादी का भाई आरोपी को बस स्टैंड छोडऩे गया। भाई घर लौटा तो उसे बहन ने पूरी घटना बताई। भाई ने अपना मोबाइल चेक किया तो वह एयरोप्लेन मोड पर था। इसके बाद उन्हें पता चला कि आरोपी ने बहाना बना रास्ते में उनका मोबाइल मांग उसे बंद कर दिया। आरोपी ने यह सब इसलिए किया की उसकी चोरी गायब होने के पहले पकड़ा न जाए। आरोपी ने खुद के सीआरपीएफ में पदस्थ होने की बात बताई थी। अब उसके द्वारा दी गई जानकारी पर संदेह हो रहा है। फरियादी का कहना है भाई सुबह के वक्त जरूरी काम से घर से निकला। तब वे घर पर खाना बनाने लगी और उनकी मां भी काम में व्यस्त थी। संभवत: इस दौरान मौका पाकर आरोपी ने चोरी की वारदात की है। घटना के बाद से उससे कोई संपर्क नहीं हो रहा। वहीं टीआइ का कहना है कि परिवार ने घटना होने के बाद थाने पर कोई सूचना नहीं दी। वे कई घंटों बाद थाने पर शिकायत करने पहुंचे। घटना की जांच कर आरोपी के बारे में जानकारी जुटा रहे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो