scriptखरगोन से बच्चे को लाकर मंगवा रहे थे भीख | They were forcing child to begging | Patrika News
इंदौर

खरगोन से बच्चे को लाकर मंगवा रहे थे भीख

– तिलक नगर पुलिस ने पति-पत्नी पर दर्ज किया केस

इंदौरJul 09, 2020 / 11:00 am

Manish Yadav

राशन दुकान में लाखों की हेराफेरी, एक साल बाद कराई एफआईआर

राशन दुकान में लाखों की हेराफेरी, एक साल बाद कराई एफआईआर

इंदौर. पुलिस ने भीख मांग रहे एक बच्चे का रेस्क्यू किया है। बताया जाता है कि बच्चे को खरगोन से एक पति-पत्नी बहला फुसलाकर अपने साथ ले आए थे। इसके बाद उसे यहां पर लाकर भीख मंगवा रहे थे। इतना ही नहीं, उसे खाना भी नहीं देते थे।
सीएसपी एसकेएस तोमर ने बताया कि डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र के निर्देश पर भीख मांग रहे बच्चों को लेकर एक अभियान चलाया जा रहा है। एक बच्चा सड़क पर भीख मांगते दिखा। उसकी काउंसलिंग की गई तो पता चला कि वह पिता के साथ खरगोन में रहता था। उसके पिता अत्यधिक शराब पीते थे। लॉकडाउन से पहले मार्च में उनके गांव में मेला लगा। वहां पर भूरा निवासी बिचौली कांकड़ ने झूला लगाया था। उससे और उसकी पत्नी मुस्कान से बात हुई। वे दोनों उसे बहला-फुसलाकर ले आए। इंदौर लाकर दो-तीन दिन तो ठीक रखा, फिर भीख मंगवाना शुरू कर दिया। वह जो भी मांग कर लाता, उसे भूरा छीन लेता था। एक समय खाने को देता और भीख में कम रुपए मिलते तो मारपीट करता। अब उसके पिता के बारे में पता किया जा रहा है। अगर वह रखने में सक्षम होगा तो ठीक, नहीं तो चाइल्ड लाइन के माध्यम से रखने की व्यवस्था की जाएगी।
खजराना में मांगने के लिए मुस्लिम नाम
आरोपी उसे खजराना क्षेत्र में भीख मांगने के लिए भेजते थे। एक हिंदू बालक के मुस्लिम क्षेत्र में घूमने पर किसी को भी शक हो सकता था। इसके चलते उसे बोला गया था कि अगर कोई रोके तो वह मुस्लिम नाम बताए। यही नाम बताकर लोगों से भीख मांगे। पुलिस ने भूरा और उसकी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और कार्रवाई कर रही है।

Home / Indore / खरगोन से बच्चे को लाकर मंगवा रहे थे भीख

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो