scriptnavratri chaniya choli collection- नवरात्रि में ऐसे करें चनिया चोली का सिलेक्शन | Top 10 navratri chaniya choli collection | Patrika News
इंदौर

navratri chaniya choli collection- नवरात्रि में ऐसे करें चनिया चोली का सिलेक्शन

गरबे के माध्यम से शहर में कई जगहों पर विशेष आराधना होगी। पूरे शहर में गरबे की धुन की गूंज उठता है।

इंदौरSep 22, 2017 / 05:57 pm

अर्जुन रिछारिया

इंदौर. शारदीय नवरात्रि इस बार पूरे 9 दिनों की होगी। तिथियों में घट-बढ़ नहीं होने से पूरे ९ दिनों के उपवास होंगे। गुरुवार को कई योग में विशेष मुहूर्त में घर-घर शक्तिस्वरूपा की घटस्थापना के साथ ही नवरात्रि पर्व प्रारंभ होगा। शहर में सुबह से देर रात तक विशाल मूर्तियों को विभिन्न रूपों में ढोल-ढमाके के साथ लाकर विराजित किया जाएगा। विभिन्न इलाकों में माता के जयकारे सुनाई देंगे। रात में गरबों के माध्यम से आराधना होगी। हरसिद्धि, अन्नपूर्णा माता, बिजासन माता, दुर्गा माता, कालका माता, श्री वैष्णवधाम सहित माता मंदिरों में सुबह से ही दर्शन के लिए भक्तों की कतारें लगने लगेंगी। ९ दिनों के व्रत भी शुरू होंगे। शहर शक्ति की आराधना में डूब जाएगा। नवरात्रि में कन्या पूजन के साथ ही गरबे के माध्यम से शहर में कई जगहों पर विशेष आराधना होगी। पूरे शहर में गरबे की धुन की गूंज उठता है। ऐसे में इंदौरियंस भी महीने भर प्रैक्टिस करके गरबे के लिए तैयार होते हैं। हम आपको इस बार बता रहे हैं कि इस गरबे आप किस तरह के चनिया चोली पहनें।
ये चनिाया चोली रहती हैं हमेशा ट्रेंड में
पारंपरिक, डबल घेरदार लहंगा, मल्टीलेयर लहंगा, मिररवर्क वाले लहंगे, काठियावाड़ी, राजस्थानी, साड़ी लहंगा, मल्टी कलरर्ड लहंगा, बांधनी लहंगा, कच्छ वर्क वाले लहंगे हमेशा ही गरबा और डांडिया में अपनी शान में ही नजर आते हैं। गरबा और डांडिया इन लहंगों के बिना पूर्ण नहीं नजर आता है।
ऐसी हो गरबा की ड्रेस
फैशन डिजाइनर्स के अनुसार त्योहारों के दौरान रंग सारे ब्राइट ही चूज करें, पर बेसिक रंगों के साथ ही आप ट्रेंडी और फैशनेबल लुक का हिस्सा बन सकती हैं। वाटरमेलन रेड, बन्र्ट ऑरेंज, लिक्विड गोल्ड, कैनरी ऑरेंज, स्ट्रॉबेरी पिंक और सिएना जैसे रंग आज इन हैं और बेसिक कलर्स से टच में हैं तो यह आपको फेस्टिव लुक देंगे।
क्रॉप टॉप और कुर्ती से भी करें यूज
गरबा खेलने के लिए लहंगा-चोली ही चुना जाता है पर, यह अब जरूरी नहीं है कि ट्रेडिशनल दिखने के लिए आप हमेशा लहंगा, साड़ी या सलवार-सूट ही पहनें। अब सभी पारंपरिक कपड़ों का इंडो वेस्टर्न स्टाइल भी मौजूद है। जैसे कि यदि आप चाहें तो लहंगा-चुनरी की जगह लहंगा साड़ी ले सकती हैं।
मिरर वर्क है इन
मिरर वर्क के साथ राजस्थानी प्रिंट वाली स्कर्ट और इसी से मेल खाता क्रॉप टॉप भी इस पहन सकती हैं। मिरर वर्र्क की कुर्ती के साथ लेगिंग्स भी ट्राय कर सकती हैं या फिर इस कुर्ती को आप पलाजो के साथ भी पहन सकती हैं। चाहें तो सिंपल सूट के साथ मिरर वर्क वाला दुपट्टा लें सकती हैं। मिरर वर्र्क वाले जैकेट भी आपको फेस्टिव लुक देंगे। इसे आप जींस और टी-शर्ट के साथ भी पहन सकती हैं।
कौड़ी के गहने लगेंगे सुंदर
नवरात्र के मौके पर आप ज्वेलरी तो पहनेंगी ही। डिजायनर्स का मानना है कि अब अच्छा दिखने के लिए ढेर सारी ज्वेलरी पहनने की जरुरत नहीं है। चांदी की चूडिय़ां, झुमकी, माथापट्टी, इनमें से कोई एक जेवर भी पहन लें तो आप खूबसूरत दिखेंगी। पर, हां राजस्थानी इफेक्ट देने वाले कौड़ी के जेवर पहननकर भी आपको नवरात्रि में ट्रेंडी लुक मिल जाएगा।

Home / Indore / navratri chaniya choli collection- नवरात्रि में ऐसे करें चनिया चोली का सिलेक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो