scriptकालाकुंड में पर्यटकों को मिलेगा गर्मागरम खाना | Tourists will get hot food in Kalakund | Patrika News
इंदौर

कालाकुंड में पर्यटकों को मिलेगा गर्मागरम खाना

प्रदेश की पहली हेरिटेज ट्रेन में सफर करने करने वाल पर्यटकों के लिए रेलवे ने दोबारा खानपान की सुविधा शुरू कर दी है। अब पर्यटकों को कालाकुंड केंटीन में गर्मागरम खाना मिलेगा।

इंदौरSep 12, 2021 / 11:00 am

Sanjay Rajak

कालाकुंड में पर्यटकों को मिलेगा गर्मागरम खाना

कालाकुंड में पर्यटकों को मिलेगा गर्मागरम खाना

डॉ. आंबेडकर नगर(महू).

प्रदेश की पहली हेरिटेज ट्रेन में सफर करने करने वाल पर्यटकों के लिए रेलवे ने दोबारा खानपान की सुविधा शुरू कर दी है। अब पर्यटकों को कालाकुंड केंटीन में गर्मागरम खाना मिलेगा। बता दे कि १८ अगस्त को रेलवे की विजलेंस टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से चल रही केंटीन को सील कर दिया था। इसके बाद से यहां आने वाले पर्यटकों को खाने को लेकर खासा परेशान होना पड़ रहा था। कई पर्यटक तो गांव में जाकर खान-पान की सामग्री लेने को मजबूर थे।
जानकारी के अनुसार रतलाम मंडल ने टेंडर कॉल कर कालाकुंड केंटीन नई एजेंसी को सौंप दी है। एजेंसी ने दो दिनों से अपनी सेवाएं भी शुरू कर दी है। यहां पर्यटकों के लिए दो तरह की थाली रखी गई है, जिसमें साधारण थाली ७० रुपए और स्पेशल थाली १२० रुपए में मिलेगी। इसके साथ वफर्स, बोतलबंद पेय आदि यहां मिलेगा। पर्यटक चाहे तो टे्रन से ही अपना खाना बुक भी कर सकेंगे।
अवैध रूप से चल रही थी केंटीन

जानकारी के अनुसार १८ अगस्त को विजिलेंस टीम ने कालाकुंड की केंटीन पर छापामार कार्रवाई की थी, इस कार्रवाई में खुलासा हुआ था कि ५ अगस्त से संचालित हो रहा रहा यह केंटिन अवैध रूप से चल रहा था। यहां के कर्मचारी बिना किसी अनुमति के रेववे संपत्ति का उपयोग कर रहे थे। विजिलेंस टीम सामान्य यात्री बनकर कालाकुंड स्थित केंटिन पहंचे। बिना किसी अनुमति के पुराना ठेकेदार 100 से 120 रुपये में खाने का अवैध विक्रय का धंधा कर रहे थे। गैस सिलेंडर प्रतिबंधित होने के बावजूद रेलवे के ही ओआरएच के किचन खाना बना रहे थे। यहंा ठेकेदार के कर्मचारियों के पास कोई परमिशन लेटर, फूड सेफ्टी लाइसेंस, मेडिकल कार्ड इत्यादि भी नही था। इस दौरान पुराने ठेकेदार ने अवैध खाना बेच कर २ लाख रुपए से अधिक रुपए कमा लिए थे।

Home / Indore / कालाकुंड में पर्यटकों को मिलेगा गर्मागरम खाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो