scriptVIDEO : ट्विंकल की हत्या कर जलाया शव, शरीर के टुकड़े बोरी में भरकर फेंके नाले में | Twinkle burnt to death, buried in sack and thrown into a drain | Patrika News
इंदौर

VIDEO : ट्विंकल की हत्या कर जलाया शव, शरीर के टुकड़े बोरी में भरकर फेंके नाले में

पुलिस ने जेसीबी से नाले में ढूंढे अंग

इंदौरJan 16, 2019 / 09:13 am

हुसैन अली

twinkle daagre

VIDEO : ट्विंकल की हत्या कर जलाया शव, टुकड़े बोरी में भरकर फेंके नाले में

इंदौर. ट्विंकल डागरे हत्याकांड में पुलिस ने मंगलवार को लाश के अवशेष की तलाश में नाले में सर्चिंग अभियान चलाया। जगदीश ने पुलिस को नाले मेें वह स्थान बताया, जहां अवशेष फेंके थे, इसके बाद वहां सर्चिंग शुरू हुई। चश्मदीद ने बताया, लाश जलाने के बाद अवशेष न छूटें इसलिए जगदीश ने सारी राख खुद बोरी में भरी थी और फिर पास के नाले में फेंक दिया था।
मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे नगर निगम की टीम को बुलाकर पोकलेन मशीन से नाले में गाद व मलबा निकालना शुरू किया। मौके पर ट्विंकल की मां रीटा, पिता संजय व अन्य परिजन मौजूद थे। जब मशीन ने मलबा बाहर निकाला तो परिवार के लोग खुद उसमें अवशेष तलाशने लगे। शाम तक मलबा निकाला गया, लेकिन पुलिस के हाथ ज्यादा कुछ नहीं लगा। इस दौरान बाणगंगा टीआई इंद्रमणि पटेल की टीम, फारेंसिंग विशेषज्ञ डॉ. बीएल मंडलोई की टीम भी वहां तैनात रही। अफसरों के मुताबिक, चश्मदीद ने बताया था कि शव जलाने के बाद अगले दिन सफाई के दौरान वह मौजूद था, लेकिन जगदीश ने खुद सफाई की। जगदीश ने पूरे अवशेष समेटे और अपने हाथ से बोरे में भरे और फिर नाले में फेंक दिए थे। उसे लग रहा था कि दूसरे से अवशेष हटवाए तो बाद में सबूत मिल सकते हैं, इसलिए उसने खुद ही सारे सबूत नष्ट किए। इस पर पुलिस टीम आरोपी को लेकर मौके पर पहुंची तो उसने जलाने की जगह की पुष्टि करने के साथ ही पास के नाले में वह जगह बताई, जहां अवशेष फेंके गए थे। इसके बाद सर्चिंग शुरू की गई। बाद में चश्मदीद गवाह को भी वहां लाकर जगह की पुष्टि कराई गई। पुलिस ने बाद में जगदीश को कोर्ट में पेश किया, पुलिस ने और रिमांड के लिए आवेदन किया था लेकिन उसे जेल भेज दिया गया।
twinkle daagre
पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने एमआर-10 पर नीलू कश्यप के खेत पर ट्विंकल की हत्या करने के बाद शव को अगरबत्ती काम्प्लेक्स में खाली प्लाट पर लाकर जलाया था। इस प्लाट पर जगदीश का अवैध कब्जा बताया गया है। एसपी अवधेश गोस्वामी के मुताबिक, जहां शव को जलाया गया वहां सफाई कर दी थी लेकिन साइड की दीवार की दरारों में राख मिल गई जो अहम सबूत बन गई है। इस राख की जांच कराई जा रही है। जिन नगर निगम के कर्मचारियों को बुलाकर कुत्ता दफनाने के लिए गड्ढा खुदवाया गया था पुलिस अब उन्हें भी गवाह बना रही है। हालांकि इस दौरान यह बात सामने आई कि घटना के समय कई लोगों ने जगदीश व अन्य लोगों को मौके पर देखा था जिन्हें कुत्ता जलाने की बात कहीं गई। पुलिस ने उस समय इन लोगों के बयान नहीं लिए अन्यथा सच्चाई पहले भी सामने आ सकती थी। एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे के मुताबिक, एक टीम आरोपी अजय को लेकर बदनावर गई थी। हत्या के बाद अजय ने ट्विंकल के मोबाइल को बदनावर ले जाकर ऑन किया था और फिर उसे नष्ट कर दिया था। मोबाइल की तलाश में टीम गई लेकिन कुछ मिला नहीं।
twinkle daagre
क्राइम ब्रांच में पदस्थ रहे
एएसआई ने किया था गुमराह
इस केस में पहला टारगेट क्राइम ब्रांच में पदस्थ रहा एक एएसआई हो सकता है। जांच टीम में शामिल रहे एएसआई पर अफसरों को गुमराह करने का आरोप है। एक बार इसी एएसआई ने ट्विंकल के परिजन को फोन कर बताया था, ट्विंकल की हत्या का खुलासा हो गया है और अगले दिन आकर मिले। परिजन अगले दिन पहुंचे तो वह नहीं मिला था। अफसरों को अन्य गलत जानकारियां भी दीं, जिस पर डीआइजी ने उसे क्राइम ब्रांच से हटा दिया था। बाद में वह किसी अन्य एजेंसी में चला गया। हाल ही में संदेह के आधार पर एएसपी ने नीलू को हिरासत में लिया तो उसने फिर गुमराह करने की कोशिश की। इसके साथ ही बाणगंगा थाने में टीआई रहे विनोद दीक्षित, तारेश सोनी के साथ ही सीएसपी अजय जैन की भूमिका भी सामने आ रही है।
राख, बिछिया व घटना के समय सभी के मोबाइल
बंद होना भी सबूत
पुलिस का मानना है, घटनास्थल पर मिली राख, ट्विंकल की बिछिया और रस्सी महत्वपूर्ण सबूत है। नाले में भी सर्चिंग चल रही है और वहां भी कुछ अवशेष मिलने की उम्मीद है। फारेंसिंक टीम की तलाश दांत पर है, अगर दांत मिलते हैं तो उसे आसानी से ट्विंकल का साबित किया जा सकता है। एक बात और सामने आई कि घटना के समय जगदीश के साथ ही अन्य आरोपियों ने मोबाइल बंद किए थे। जब ऑन किए तो सभी एक साथ भी थे। इससे भी उनकी योजना सामने आ रही है जो महत्वपूर्ण तकनीकी सबूत है।

Home / Indore / VIDEO : ट्विंकल की हत्या कर जलाया शव, शरीर के टुकड़े बोरी में भरकर फेंके नाले में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो