VIDEO : दो मकान भरभराकर नाले में गिरे, पलंग के साथ बहते पानी में समाई ‘गृहस्थी’

VIDEO : दो मकान भरभराकर नाले में गिरे, पलंग के साथ बहते पानी में समाई ‘गृहस्थी’
VIDEO : दो मकान भरभराकर नाले में गिरे, पलंग के साथ बहते पानी में समाई ‘गृहस्थी’

Hussain Ali | Updated: 17 Sep 2019, 12:14:47 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- घटना के डेढ़ घंटे बाद पहुंची नगर निगम की टीम, बड़ी मशक्कत के बाद सामान निकाला

इंदौर. लगातार बारिश से जलस्रोतों में बढ़े पानी से सोमवार रात 8 बजे के लगभग एरोड्रम क्षेत्र स्थित नयापुरा की अमन रिजेंसी कॉलोनी में नाले पर बने दो मकान धंस गए। कमरों में रखे पलंग और गृहस्थी का सामान नाले के बहते पानी में समा गया। हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। घटना के एक घंटे बाद तक न तो पुलिस को इसकी सूचना थी, न ही नगर निगम कंट्रोल रूम को। डेढ़ घंटे बाद निगम की टीम पहुंची और बड़ी मशक्कत के बाद नाले से सामान निकाला।

अमन रिजेंसी कॉलोनी के मकान नंबर 27 और 28 नाले पर बने हैं। इन मकानों में महेंद्रसिंह सांखला और भीमसेन सोलंकी के परिवार के परिवार रहते हैं। रात 8 बजे के लगभग तेज आवाज के साथ मकान के पिछले हिस्से अचानक जमीन में धंस गए। इस हिस्से में बने कमरों में रखे पलंग, सिलाई मशीन समेत अन्य गृहस्थी का सामान नाले में जा गिरा। सांखला के मकान के बाथरूम का हिस्सा भी धंसकर नाले में जा गिरा। मकान मालकिन निर्मला सांखला ने बताया कि मैं सोने के लिए कमरे में जाने के लिए बढ़ी ही थी कि तब ही तेज आवाज के साथ पलंग सीधे नीचे जमीन में धंस गया। घटना से रहवासियों में भय का माहौल बन गया है। पार्षद टीनू जैन ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

VIDEO : दो मकान भरभराकर नाले में गिरे, पलंग के साथ बहते पानी में समाई ‘गृहस्थी’

पत्रिका व्यू : आंख देखी मक्खी निगली

अमन रिजेंसी में हुआ हादसा कई सवाल खड़े कर गया। शहर में नाले पर मकान कैसे बन गए। अवैध कॉलोनियां कहां, कैसे और किन गड़बडिय़ों के साथ कॉलोनाइजर ने जरूरतमंद लोगों को सौंप दी है, यह देखने वाला कोई नहीं है। हर कोई हमारी जिम्मेदारी नहीं, कहकर पल्ला झाड़ लेता है। भारी बारिश के बावजूद निगम ने डिजास्टर मैनेजमेंट की ये कैसी तैयारी की कि नाले पर खड़े मकानों की जानकारी तक उनके पास नहीं पहुंची। ‘आंख देखी मक्खी निगलने’ की यह आदत शहर में कई जगह ऐसे हालात बना रही है। सैकड़ों लोगों की जान सांसत में है। यह तो सीधे-सीधे हादसे को निमंत्रण देना है। लोगों की जान की कीमत पर हो रहे खेल पर लगाम कसना ही होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned