scriptकोरोना वायरस : इंदौर की भूरी टेकरी में राशन वितरण के दौरान हंगामा | Uproar During Ration Distribution In Bhuri Tekri, Indore | Patrika News
इंदौर

कोरोना वायरस : इंदौर की भूरी टेकरी में राशन वितरण के दौरान हंगामा

नगर निगम अफसरों के सामने धरी की धरी रह गई सोशल डिस्टेंसिंग, राशन लेने के लिए लगी भीड़

इंदौरApr 04, 2020 / 11:02 am

Uttam Rathore

कोरोना वायरस : इंदौर की भूरी टेकरी में राशन वितरण के दौरान हंगामा

कोरोना वायरस : इंदौर की भूरी टेकरी में राशन वितरण के दौरान हंगामा

इंदौर. नगर निगम शहर की गरीब बस्तियों में राशन बांटने का काम कर रहा है। इसके चलते जब निगम अफसर भूरी टेकरी पर राशन बांटने के लिए पहुंचे तो उनके सामने सोशल डिस्टेंसिंग धरी की धरी रह गई, क्योंकि राशन लेने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई और हंगामा अलग हुआ।
लॉक डाउन के दौरान निगम जरूरतमंद लोगों तक राशन पहुंचाने का काम कर रहा है। इसके साथ ही कई लोगों को बना हुआ भोजन पहुंचाया जा रहा है। निगम के लिए यह कार्य करना बड़ा चुनौतीपूर्ण हो गया है। निगम की गाड़ी बस्ती में राशन का सामान बांटने के लिए जैसे ही पहुंचती है तो वहां पर लोगों की भीड़ जमा हो जाती है, जबकि लगातार प्रचार किया जा रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखना है। सुबह निगम की गाड़ी राशन के पैकेट बांटने के लिए जब भूरी टेकरी पर पहुंची तो वहां भारी भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों को संभालना निगम अफसर और कर्मचारियों के लिए मुश्किल हो गया। भीड़ देख लाइन लगवाने की कोशिश की गई, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और राशन के लिए लोगों ने हंगामा अलग कर दिया। धक्का-मुक्की और हंगामे के बीच निगम ने राशन बांटा।
सस्पेंड का ऑर्डर निकते ही तबियत हुई ठीक
निगम शहर में जरूरतमंद लोगों को राशन वितरण का काम कर रहा है। इसके लिए राजस्व अमले के साथ निगम के 19 जोन पर तैनात जोनल अफसरों के साथ सहायक यंत्री और उपयंत्रियों को भी राशन वितरण में लगाया गया है। निगम के 1 नंबर जोन पर तैनात उपयंत्री प्रवीण दुबे और प्रभारी सहायक यंत्री अविनाश व्यास की ड्यूटी भी जोन अंतर्गत आने वाले वार्ड में राशन वितरण में लगाई गई। इसके साथ ही राशन पहुंचाने के लिए अपर आयुक्तों को जोनवाइज जिम्मेदारी दी गई है। अपने अंतर्गत आने वाले जोन क्रमांक 1 में राशन वितरण की स्थिति जानने के लिए कल जब अपर आयुक्त रजनीश कसेरा ने सेट पर कॉल किया तो उपयंत्री दुबे और प्रभारी सहायक यंत्री व्यास सेट पर नहीं आए। इस पर जब अपर आयुक्त कसेरा ने जोनल अफसर विनोद अग्रवाल से इनके न आने पर सवाल-जवाब किए तो उन्होंने बताया कि येलोग पिछले 10 दिन से नहीं आ रहे हैं। इन्होंने तबियत खराब होना बताया है। इस पर अपर आयुक्त कसेरा ने दोनों को सस्पेंड कर घर बैठाने के आदेश दिए। इसका असर यह हुआ कि सस्पेंड होने के मौखिक आदेश निकलते ही दोनों इंजीनियर आज सुबह काम पर लौट आए और खराब तबियत भी ठीक हो गई।

Home / Indore / कोरोना वायरस : इंदौर की भूरी टेकरी में राशन वितरण के दौरान हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो