scriptMP Rain : मध्यप्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, भारी बारिश के साथ ओले गिरने का ऑरेंज अलर्ट | Weather patterns changed in Madhya Pradesh, orange alert for heavy rains along with hailstorm | Patrika News
इंदौर

MP Rain : मध्यप्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, भारी बारिश के साथ ओले गिरने का ऑरेंज अलर्ट

MP Rain Alert : मध्यप्रदेश में मौैसम का मिजाज बदलने से बारिश हुई है। आने वाले पांच दिनों में एमपी के मौसम में और बदलाव देखने को मिल सकता है।

इंदौरJun 10, 2024 / 08:01 pm

Himanshu Singh

mp rain alert
MP Rain Alert : मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है। बीते 24 घंटों में प्रदेश कई अलग-इलाकों में बारिश हुई है। वहीं कुछ जगहों पर ओले भी गिरे हैं। वर्तमान में एमपी में मौसम बदलने से गर्मी से राहत मिली है। इधर मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि अगले 5 दिनों में गरज, चमक के साथ तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। वहीं अब एमपी में मानसून की एंट्री भी कुछ दूर नहीं है। मध्यप्रदेश में मानसून की एंट्री 4-5 दिनों के अंदर हो सकती है।
IMD के मुताबिक, वर्तमान में साइक्लोनिक सर्कुलेशन का सिस्टम बना हुआ है। जिस वजह आने वाले 5 दिनों में मध्यप्रदेश के कई अलग-अलग हिस्सों में गरज, चमक, और तूफानी हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साउथ एमपी में 10 जून और 11 जून को कुछ इलाकों में तूफानी हवाओं के साथ ओले गिरने की संभावना है। वहीं इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे हवाएं चलने का अनुमान है।

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज


मौसम विभाग के मुताबिक, खरगोन, अशोकनगर, शिवपुरी, धार, रतलाम, बैतूल, हरदा, रायसेन, उज्जैन, देवास, मंदसौर, बड़वानी, इंदौर, भोपाल, विदशा, नर्मदापुरम, सिहोर, राजगढ़, बुरहानपुर, खंडवा, झाबुआ, कटनी, जबलपुर, दमोह, सागर जिलों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। इधर, मौसम विभाग ने छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बैतूल जिलों में विभिन्न स्थानों पर 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है। वहीं छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बैतूल जिलों में विभिन्न स्थानों पर ओले गिरने की आशंका भी जताई गई है। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

Hindi News/ Indore / MP Rain : मध्यप्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, भारी बारिश के साथ ओले गिरने का ऑरेंज अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो