scriptजानिए छुट्टी के दिन किन राशियों पर पड़ेगा आर्थिक बोझ | What is called today's planets, constellations and riders | Patrika News
इंदौर

जानिए छुट्टी के दिन किन राशियों पर पड़ेगा आर्थिक बोझ

क्या कहते है आज के ग्रह, नक्षत्र और राशियां

इंदौरSep 23, 2018 / 10:15 am

amit mandloi

rashifal

जानिए छुट्टी के दिन किन राशियों पर पड़ेगा आर्थिक बोझ

इंदौर. शुभ तिथि चतुर्दशी रिक्ता संज्ञक तिथि सम्पूर्ण दिन रात्रि रहेगी। चतुर्दशी तिथि को अग्नि विषादिक कार्य, उग्र कार्य, बंधन इत्यादि कार्य विशेष रूप से सिद्ध होते है। चतुर्दशी तिथि मे जन्मे जातक धर्मात्मा, धनवान, बुद्धिवान, भाग्यवान, पराक्रमी होते है। शतभिषा नक्षत्र रात्रि 9 बजकर 50 मिनट तक तत्पश्चात पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। शतभिषा नक्षत्र मे मुंडन, जनेऊ, देव प्रतिष्ठा, वास्तु, वाहन क्रय करना, विवाह, व्यापर आरम्भ, बोरिंग, शिल्प, विद्या आरम्भ इत्यादि कार्य विशेष रूप से सिद्ध होते है । चन्द्रमा सम्पूर्ण दिन कुम्भ राशि में संचार करेगा। राहुकाल -सायंकाल 4.30 बजे से 6 बजे तक, दिशाशूल – रविवार को पश्चिम दिशा मे दिशाशूल रहता है । यात्रा को सफल बनाने लिए घर से घी-दलिया खा कर निकले।
मेष –यदि आप अधिक सोच विचार नहीं करते हों और पकवान मिष्ठान खाने के शौकीन हों तो निकल जाएं कहीं चहल-पहल भरे क्षेत्र की ओर। हो सकता है रात्रिकाल तक आप अपने सप्ताह भर के बोरियत भरे वातावरण से दूर हटकर हल्की-फुल्की पिकनिक मना सकते हैं।
वृष – हो सकता है कि आज के दिन व्यापार यदि करते हों तो पूरे दिन आपको कठिन परिश्रम करना जरूरी हो जाएगा। क्योंकि रविवार का दिन अक्षर आपके लिए कारोबार में ज्यादा सक्रिय रहने की परिस्थितियां पैदा करता है। यदि आप अपने काम को छोड़ कर कहीं और व्यस्त हो जाएंगे तो आपको अपने आप पर ही ग्लानि होगी।
मिथुन – आज के दिन आपको अपने जमा पूंजी और कागजी जमा-खर्च का हिसाब-किताब रखना जरूरी लगता है। यदि आप अवकाश पर नहीं हैं तो भी आपके पास रविवार की छुट्टी को उपयोग करने के कई साधन मौजूद हैं। सायंकाल तक अपने वाहन का रख रखाव अवश्य कर लें। हो सकता है आपको कहीं रात्रिकालीन पार्टी या डिनर में जाना पड़े।
कर्क – आपके मित्र-दोस्त और परिजन आपसे यही उम्मीद करते हैं कि रविवार का अधिकांश समय आपके साथ ही व्यतीत किया जाए। यदि आप उत्साहित और सुखद मूड में रहेंगे तो मनोरंजन और मौज-मस्ती के सभी अवसर आपको मिल जाएंगे। कभी-कभी कार्यक्रमों में व्यवधान भी आ जाता है। कुछ ऐसा ही समय आज सायंकाल के समय आ सकता है।
सिंह – आज के दिन आपको अपने नजदीकी परिजनों और मित्रों के साथ समय बिताने का मौका मिल सकता है। यदि आप अपने घरेलू कार्यों से निवृत्त हो जाएं तो दोपहर बाद किसी सभा समारोह में शामिल होने की नौबत आ सकती है। हो सकता है कि किसी नए कार्यभार को सौंपने में लोगों का आग्रह आपको मानना पड़े। आर्थिक रूप से आज का दिन बहुत शक्तिशाली नहीं है लेकिन खर्च पर नियंत्रण रख सकते हैं।
कन्या – आज का दिन भी आपके लिए दौड़-भाग से भरा हुआ रहेगा। लेकिन यह इस मायने में अच्छा है कि जिस व्यक्ति से आप पूरे सप्ताह नहीं मिल पाते हैं वहीं व्यक्ति आज आपको घर पर सरलता से मिल जाएगा। इस सुअवसर का आप लाभ उठाने में पीछे नहीं रहते हैं। यही कारण है कि रविवार के दिन सुबह से रात्रि तक आपका बाहरी दायरा सक्रिय रहता है। कुछ भी हो आज का दिन आपके लिए प्रॉड़क्टिव है।
तुला – आज के दिन यदि आपके पॉकेट या जेब भारी हो तो किसी अच्छे रेस्तरां या होटल में जाकर लन्च अथवा डिनर करने की ख्वाहिश भी आप पूरी करेंगे। गाड़ी या वाहन में किसी मित्र के घर पहुंचना भी आपकी कार्यशैली में आता है। हो सकता है आज सायंकाल तक आप किसी के मेहमान बनकर घर से बाहर निकल सकते हैं।
वृश्चिक – कुछ पढऩे-लिखने या अध्ययन मनन करने का मूड भी आपको बन जाता है लेकिन यह तक अधिक संभव है जब आपके पारिवारिक उत्तरदायित्व ज्यादा जोर नहीं मारते हैं। आज के दिन भी कुछ ऐसा ही समय आ रहा है जब आप अपने काम-धाम को छोड़कर कुछ ऐसा करने की सोच रहे हैं जो खचीर्ला भी है और महंगा भी है।
धनु – हफ्ते भर की दौड़-भाग के बाद आज आप कुछ रिलैक्स मूड में रहना चाहते हैं। लेकिन परिस्थितियां आपके अनुकूल नहीं हो पा रहीं हैं। घर के सदस्यों की मांग पूरी करना और सभी सुख साधनों को फिट रखना आपके लिए जरूरी हो जाता है। शाम तक इन उलझनों से निपट सकते हैं।
मकर – आमतौर पर रविवार का दिन ही आपके लिए उतनी ही व्यस्तता से भरा होता जितने की और दिन। सारे दिन बैठकर आराम करना और आने वाले अतिथि आगन्तुकों का स्वागत सत्कार करना अब आपकी दैनिक दिनचर्या हो सकती है। यदि आपकी इच्छा करे तो अपराह्न के बाद किसी पिकनिक स्पॉट या पर्यटन स्थल पर जाकर अपने हफते भर के मूड को बदल सकते हैं। लेकिन इसके लिए कुछ खर्च करने की भी जरूरत पड़ेगी।
कुंभ – काम काज का बोझ और घरेलू समस्याओं का दौर रविवार के दिन भी आपके पीछे लगा ही रहता है। अचानक ही कोई पुराना मित्र या शुभचिन्तक आपसे मिलने के लिए आ सकता है। आप वैसे तो सबकी आवभगत में कोई कमी नहीं रखते हैं लेकिन जब बात अपने प्रियजन की आती है तो उसके लिए सब कुछ न्यौछावर करने में भी आप देर नहीं लगाते हैं। कुछ ऐसा ही समय आज भी आ रहा है।
मीन – रविवार के दिन आपको अपने घर के बजाए अपने आसपास के दायरे में समय व्यतीत करना ज्यादा अच्छा लगता है। कारोबार अथवा नौकरी के अलावा आपके पास एक लम्बा-चौड़ा सामाजिक परिवेश भी है। नेतृत्व करने की क्षमता और लोगों के बीच प्रभावशाली होने की इच्छा आपको ऐसे कार्यों के लिए प्रेरित करती है जिनमें आप अपना तन और मन न्यौछावर कर देते हैं। यदि समय मिल पाया तो अपने परिजनों के लिए भी कुछ करें।
सौजन्य – पंडित गुलशन अग्रवाल

Home / Indore / जानिए छुट्टी के दिन किन राशियों पर पड़ेगा आर्थिक बोझ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो