जहां चेकिंग के दावे वहीं हो जाती है लूट, सांठगांठ के चलते बदमाशों में नहीं है वर्दी का डर

जहां चेकिंग के दावे वहीं हो जाती है लूट, सांठगांठ के चलते बदमाशों में नहीं है वर्दी का डर
जहां चेकिंग के दावे वहीं हो जाती है लूट, सांठगांठ के चलते बदमाशों में नहीं है वर्दी का डर

Hussain Ali | Updated: 23 Aug 2019, 02:44:00 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

कभी एसपी तो कभी सिपाही के घर को बनाते हैं निशाना, आमजन में पुलिस का खौफ

इंदौर. गाली-गलौज व अभद्रता के कारण खाकी वर्दी का खौफ आमजन में तो नजर आता है, लेकिन बदमाशों में खत्म होता जा रहा है। स्थिति यह है कि जहां चेकिंग के दावे किए जाते हैं बदमाश उसके पास ही आसानी से लूट कर जाते हैं। पुलिस पर हमले तो आम बात हो गई है। चोर तो एसपी से लेकर सिपाही के घर में घुसकर घटना करने से नहीं चूकते।

must read : संदीप तेल हत्याकांड, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी घायल, जयपुर में होगी पूछताछ

तुकोगंज पुलिस का चेकिंग पॉइंट लैंटर्न चौराहे के पास होने का दावा किया जाता है। कई बार पुलिस वहां स्टॉपर लगाकर खड़ी रहती है। पिछले दिनों रेसकोर्स रोड पर रात में पत्नी के साथ टहल रहे व्यापारी राजेश जैन का मोबाइल स्कूटर सवार दो बदमाश लूटकर भाग गए। पुलिस तो कहीं नहीं दिखी, फरियादी ने अपने स्तर पर पीछा किया, लेकिन बदमाश पकड़ में नहीं आए।

must read : ससुर को मारने के लिए खाने में धीमा जहर दे रही थी बहू, बेटे ने स्टिंग ऑपरेशन से पकड़ी घिनौनी करतूत

दूसरी घटना दो दिन पहले पीपल्याहाना चौराहे के पास हो गई। यहां भी पुलिस चेकिंग के दावे के बीच एसएएफ के हेड कांस्टेबल की बेटी राखी के गले से बदमाश चेन खींचकर आसानी से सर्विस रोड पर होते हुए भाग गए। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों को तलाश रही है।

must read : कांग्रेस नेता के भाई ने व्यापारी का अपहरण कर पीटा पिस्टल अड़ाई और ऑफिस भी तोड़ा

तीसरी घटना आनंद बाजार चौराहे के पास 14 अगस्त की रात हुई। तब पूरे शहर में चौकसी के दावे थे। आनंद बाजार में पलासिया पुलिस के चेकिंग पॉइंट के बाद भी श्वेता सिंह की स्कूटर की डिक्की तोड़कर बदमाश पर्स ले गए और आज तक पकड़ में नहीं आए।

must read : संदीप तेल हत्याकांड, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, दो पुलिसकर्मी घायल, जयपुर में होगी पूछताछ

वर्दीवालों के घर भी असुरक्षित

बदमाश कई बार पुलिस पर हमले कर चुके हैं। अब तो वर्दीवालों के घरों को भी निशाना बना रहे हैं।एसपी (पश्चिम) अवधेश गोस्वामी का आजादनगर गोल चौराहे पर बंगला है। इसके एक साइड में आजादनगर थाना है। बंगले की सुरक्षा में पुलिस बल तैनात रहता है, इसके बाद भी पिछले दिनों चहारदीवारी कूदकर चोर परिसर में घुस गए। कुछ देर बाद सिपाहियों ने आहट सुनी तब बदमाश भागे। पुलिस ने केस दर्ज किया, लेकिन आरोपी नहीं पकड़े जा सके।

must read : शिक्षकों के लिए आई बुरी खबर, शासन ने सुनाया ऐसा फरमान कि मच जाएगा हड़कंप

यहां भी घुसे चोर

- कुछ समय पहले पोलोग्राउंड में एसपी (रेडियो) राजौरे के घर में चोर घुस गए थे। आज तक उनका भी पता नहीं चला है।

- एरोड्रम में रहने वाले गांधीनगर थाने के आरक्षक राजकुमार के घर भी पिछले दिनों चोरी हो गई। चोर सोने-चांदी के साथ कोर्ट के चालान भी ले गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned