scriptDAVV : बाथरूम के छेद से छात्रा को नहाते देख रहा था सफाईकर्मी, छात्र नेताओं का गुस्सा फूटा तो कराई FIR | worker in davv make video of girl take bath, student leader protest | Patrika News
इंदौर

DAVV : बाथरूम के छेद से छात्रा को नहाते देख रहा था सफाईकर्मी, छात्र नेताओं का गुस्सा फूटा तो कराई FIR

अनैतिक गतिविधियों पर ध्यान नहीं दे रहे अफसर
छात्र नेताओं ने मामले को लेकर किया हंगामा
कुलपति पर लगाए मामला दबाने के आरोप

इंदौरDec 14, 2019 / 04:23 pm

हुसैन अली

बाथरूम में नहा रही छात्रा का DAVV कर्मचारी ने बनाया वीडियो, सहेलियां चिल्लाई तो भागा, डिप्रेशन में गई लडक़ी

बाथरूम में नहा रही छात्रा का DAVV कर्मचारी ने बनाया वीडियो, सहेलियां चिल्लाई तो भागा, डिप्रेशन में गई लडक़ी

इंदौर. देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को ए प्लस ग्रेड मिल चुकी है। देश और दुनिया में विवि की एक अलग साख है, लेकिन इसके अधिकारी यहां होने वाली अनैतिक गतिविधियों पर पर्दा डाल रहे हैं, जिसके चलते पिछले छह दिनों से यहां के होस्टल की एक छात्रा डिप्रेशन में है। मामले को लेकर छात्रा नेताओं ने विश्वविद्यालय में शुक्रवार सुबह हंगामा कर दिया।
must read : अवैध संबंधों से पैदा बच्चों को बेचता था ‘डॉक्टर’ गिरोह, अब हाई कोर्ट से आया ये अहम आदेश

विवि के कमला नेहरू होस्टल की एक छात्रा का नहाते हुए एक सफाईकर्मी वीडियो बना रहा था। अन्य छात्राओं ने जब उसे देखा और शोर मचाया तो वह भाग गया। घटना को लेकर दिनभर विरोध के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने न्यू कमला नेहरू गल्र्स होस्टल के चीफ वार्डन अजय तिवारी को हटा दिया, जबकि सफाई का ठेका संभाल रही कंपनी को शोकॉज नोटिस जारी कर ब्लैक लिस्ट कर दिया। तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन कर जांच रिपोर्ट मांगी है। सफाईकर्मी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है।
बाथरूम में नहा रही छात्रा का <a  href=
DAVV कर्मचारी ने बनाया वीडियो, सहेलियां चिल्लाई तो भागा, डिप्रेशन में गई लडक़ी” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/12/13/video_1_5499133-m.jpg”> बाथरूम के छेद से देख रहा था सफाईकर्मी

होस्टल की छात्राओं की मानें तो घटना सात दिसंबर की है। सफाई का ठेका सियोरिटी यूरो ऑफ इंडिया कंपनी को दिया गया है। पीडि़त छात्रा बाथरूम में नहाने गई थी। बाथरूम के छेद से सफाईकर्मी अंकित तंबोली अंदर देख रहा था, तभी एक अन्य छात्राओं ने देख लिया और शोर मचाया। अंकित वहां से भाग गया, उसके हाथ में मोबाइल था। छात्राओं को शक है कि उसने वीडियो बनाया है। इसकी जानकारी तत्काल वार्डन नम्रता शर्मा को दी गई। शर्मा ने चीफ वार्डन अजय तिवारी को सूचना दी और अगले दिन कुलपति रेणु जैन को घटनाक्रम बताया। जांच के नाम पर घटना को दबाने की कोशिश की गई। 11 दिसंबर तक कार्रवाई नहीं होने पर शुक्रवार को छात्राएं छात्र संगठनों के साथ आरएनटी स्थित विवि दफ्तर पहुंचीं।
निजी कंपनी के पास है काम

दरअसल देवी अहिल्या विवि के होस्टलों में साफ-सफाई का काम एक निजी कंपनी के पास है। इसी कंपनी का सफाइकर्मी रविवार को होस्टल में नहा रही एक छात्रा का वीडियो बना रहा था। मामला होस्टल वार्डन नम्रता शर्मा तक पहुंचा तो उन्होंने चीफ वार्डन अजय तिवारी को पुलिस कार्रवाई को लिखा। तिवारी ने कुलपति डॉ. रेणु जैन और रजिस्ट्रार अनिल शर्मा को लिखा, लेकिन आज ६ दिन होने के बाद भी प्रबंधन ने कोई कार्रवाई नहीं की है।
बाथरूम में नहा रही छात्रा का DAVV कर्मचारी ने बनाया वीडियो, सहेलियां चिल्लाई तो भागा, डिप्रेशन में गई लडक़ी
पुरुष कर्मचारी को वॉशरूम तक कैसे जाने दिया

उधर, जिस युवती के साथ ऐसी शर्मनाक घटना हुई वह डिप्रेशन में आ गई है। उसे डर है कि कहीं उसका वीडियो बना लिया गया होगा तो या होगा। घटनाक्रम सामने आने के बाद अब विवि प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। विवि के ही प्रोफेसरों का कहना है कि सफाई के लिए युवकों की ड्यूटी क्यों लगाई गई। वार्डन किसी पुरुष कर्मचारी को वॉशरूम तक कैसे जाने दे रही थीं। अगर युवक ने वीडियो बनाया है तो वह उसका गलत इस्तेमाल कर सकता है।
बदलेंगे व्यवस्था

घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है। वंृदा टोकेकर, माया इंगले और रेखा गर्दे इसकी सदस्य हैं। चीफ वार्डन अजय तिवारी को फोर्स लीव पर भेज दिया गया है। होस्टल की हालिया व्यवस्था में बदलाव किया जाएगा। जांच के बाद जिम्मेदार पर कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. आशुतोष मिश्रा, प्रभारी कुलपति, डीएवीवी
विश्वविद्यालय के गल्र्स होस्टल में सफाईकर्मी द्वारा छात्राओं के बाथरूम में ताक-झांक कर मोबाइल से वीडियो बनाने से जुड़ी शिकायत मिली है। शनिवार को महिला पुलिसकर्मियों की टीम पीडि़त छात्रा के बयान लेने के अलावा जांच करेगी, उसके बाद एफआइआर दर्ज की जाएगी।
बीके रघुवंशी, एसआई, भंवरकुआं

Home / Indore / DAVV : बाथरूम के छेद से छात्रा को नहाते देख रहा था सफाईकर्मी, छात्र नेताओं का गुस्सा फूटा तो कराई FIR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो