scriptGautam Adani के इस कदम से Mumbai Airport पर 74 फीसदी हो जाएगी हिस्सेदारी | Adani group to buy 74 percent stake in Mumbai airport | Patrika News
उद्योग जगत

Gautam Adani के इस कदम से Mumbai Airport पर 74 फीसदी हो जाएगी हिस्सेदारी

Adani Group Mumbai Airport में GVK Group की हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा
Adani Airport Holdings ने GVK Airport Developers के ऋण के अधिग्रहण के लिए करार किया

Aug 31, 2020 / 02:34 pm

Saurabh Sharma

gautam_adani.jpg

12 अक्टूबर से अंबानी समूह चलाएगा जयपुर हवाईअडडा

नई दिल्ली। अडाणी ग्रुप ( Adani Group ) मुंबई एयरपोर्ट ( Mumbai Airport ) में जीवीके समूह ( GVK Group ) के शेयर होल्डिंंग्स का अधिग्रहण करने जा रहा है। देश के सबसे अमीर लोगों में शामिल गौतम अडाणी ( Gautam Adani ) के ग्रुप का सोमवार को मुंबई एयरपोर्ट के लिए जीवीके समूह की हिस्सेदारी खरीदने और नियंत्रण हासिल करने की डील हो गई है। अडाणी इंटरप्राइज के अनुसार अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स ने जीवीके एयरपोर्ट डेवलपर्स के डेट के अधिग्रहण की डील की है।

यह भी पढ़ेंः- Bank Holidays in September 2020: इतने बंद रहेंगे SBI, PNB, UBI जैसे सरकारी बैंक

जीवीके पास कितनी है हिस्सेदारी
जीवीके ग्रुप के पास मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड की 50.50 फीसदी शेयर होल्डिंग है। जानकारी के अनुसार डेट को इक्विटी में ट्रांसफॉर्म किया जाएगा। दोनों ही कंपनियों की ओर से इस डील के फाइनेंशियल आस्पेक्ट का खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़ेंः- Sovereign Gold Bond Scheme: इस साल सस्ता सोना खरीदने का है आखिरी मौका, जानिए पूरी स्कीम

इनकी भी खरीदेगा हिस्सेदारी
बाजार को दी गई सूचना के अनुसार अडाणी ग्रुप मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड में एयरपोट्र्स कंपनी ऑफ साउथ अफ्रीका तथा बिडवेस्ट की 23.5 फीसदी हिस्सेदारी का भी अधिग्रहण के लिए भी कदम उठाएगा। जिसकी भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग की ओर से मंजूरी मिल चुकी है। यह सौदा पूरा होने के बाद जीवीके की 50.50 फीसदी हिस्सेदारी के साथ मुंबई एयरपोर्ट में में अडाणी ग्रुप की शेयर होल्डिंग 74 फीसदी हो जाएगी।

Home / Business / Industry / Gautam Adani के इस कदम से Mumbai Airport पर 74 फीसदी हो जाएगी हिस्सेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो