Jeff Bezos की एक और शानदार उपलब्धि ,1 दिन में 97 हजार करोड़ रुपए बढ़कर 14 लाख करोड़ की हुई संपत्ति

  • 14 लाख करोड़ हुई Jeff Bezos की संपत्ति
  • 1 दिन में शेयरों की कीमत में हुआ जबरदस्त इजाफा
  • 73 फीसदी तक बढ़ा ऑनलाइन शॉपिंग का ट्रेंड

By: Pragati Bajpai

Published: 21 Jul 2020, 08:47 PM IST

नई दिल्ली : कहते हैं कि ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ के देता है अमेजन के सीईओ के साथ यही कुछ हो रहा है कोरोनावायरस की पूरी दुनिया परेशान है सभी नौकरी जाने बिजनेस बंद होने से अनिश्चितता के माहौल में जी रहे हैं ऐसे में जैफ बेजॉस ( Amazon Ceo Jeff Bezos ) हर दिन एक नई उपलब्धि हासिल कर रहे हैं । सोमवार को सिर्फ 1 दिन में 13 अरब डॉलर यानी लगभग 97 हजार करोड़ रुपए के इजाफे के साथ जिसकी संपत्ति कुल 14 लाख करोड़ की हो गई । सोमवार को अमेज़न ( Amazon ) के शेयर्स ( Amazon shares ) में 7.9 फ़ीसदी का इज़ाफ़ा हुआ जो दिसंबर 2018 के बादअब तक का सबसे बड़ा इजाफा है ।

बैंकिंग सेक्टर में इन 4 लोगों को मिलती है सबसे ज्यादा सैलेरी, सरकारी बैंको का दूर-दूर तक नाम नहीं

दरअसल कोरोनावायरस ( coronavirus ) की वजह से ऑनलाइन शॉपिंग ( Online Shopping Increased ) में इस साल 73 फ़ीसदी की बहुत हो चुकी है जिसकी वजह से जैफ बेजॉस की संपत्ति लगातार बढ़ रही है ।

14 लाख करोड़ रुपए की हुई संपत्ति - ताजा आंकड़ों के मुताबिक भेजो उसकी संपत्ति 14 लाख करोड़ के आंकड़े को छू चुकी है और इस वक्त भेजो उसकी संपत्ति एक्सॉनमोबिल कॉर्प ,नाइकी ( Nike ) मैकडॉनल्ड ( Macdonald ) की कुल मार्केट वैल्यू ( Market Valueation ) से ज्यादा है ।आपको बता दें कि भेजो उसकी ex-wife मैकेंजी की संपत्ति में भी 4.6 अरब का इजाफा हुआ है और अब वह दुनिया के 13वीं सबसे अमीर शख्सियत बन चुकी है ।

ऐसा नहीं है कि सिर्फ की संपत्ति में इजाफा हुआ है बल्कि फेसबुक ( Facebook ) के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ( Facebook founder Mark Zukerberg ) की संपत्ति में भी 15 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है जकरबर्ग की संपत्ति में इजाफा इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि कई कंपनियों द्वारा फेसबुक ऐड का बाय काट किया जा चुका है ।

coronavirus
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned