scriptBSES Replacement Scheme: पुराने के बदले मिल रहे नए AC-Fan, इस खास स्कीम का उठाएं फायदा | BSES discoms launch AC-Fan replacement Scheme know details | Patrika News
उद्योग जगत

BSES Replacement Scheme: पुराने के बदले मिल रहे नए AC-Fan, इस खास स्कीम का उठाएं फायदा

-BSES Fan-Ac Replacement Scheme: बीएसईएस डिस्कॉम ( BSES Discom ) ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक्सचेंज ऑफर ( Exchange Offer ) की घोषणा की है। -इस योजना के तहत उपभोक्ता अपने पुराने पंखे, AC नए के साथ एक्सचेंज ( Ac Fan Exchange Offer ) कर सकेंगे। -बीएसईएस डिस्कॉम की इस योजना का मकसद बिजली की बचत ( Save Electricity ) करना है। -बीएसईएस डिस्कॉम ( BSES Discom Offer ) एयर कंडीशनर और पंखे एक्सचेंज ऑफर ( Air Conditioner and Fan Replacement Offer ) में भारी डिस्काउंट पर दे रही है।

नई दिल्लीAug 07, 2020 / 03:05 pm

Naveen

BSES discoms launch AC-Fan replacement Scheme know details

BSES Replacement Scheme: पुराने AC-Fan के बदले मिल रहे नए, BSES की इस खास स्कीम का उठाएं फायदा

नई दिल्ली।
BSES Fan-Ac Replacement Scheme: बीएसईएस डिस्कॉम ( BSES Discom ) ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक्सचेंज ऑफर ( Exchange Offer ) की घोषणा की है। इस योजना के तहत उपभोक्ता अपने पुराने पंखे, AC नए के साथ एक्सचेंज ( Ac Fan Exchange Offer ) कर सकेंगे। बीएसईएस डिस्कॉम की इस योजना का मकसद बिजली की बचत ( Save Electricity ) करना है।

बीएसईएस डिस्कॉम ( BSES Discom Offer ) दिल्ली में अपने उपभोक्ताओं को बिजली बचत के लिए एयर कंडीशनर और पंखे एक्सचेंज ऑफर ( Air Conditioner and Fan Replacement Offer ) में भारी डिस्काउंट पर दे रही है। इससे डिस्कॉम और उपभोक्ताओं को भी फायदा होगा। नए एयर कंडीशनर और पंखे कम बिजली खपत करने वाले हैं, ऐसे में उपभोक्ताओं का बिल भी कम आएगा।

कैसे मिलेगा लाभ ( BSES Scheme Benefits )
कंपनी ने कहा है कि बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड और बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड सुरक्षित और स्थायी टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देकर ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा दे रहे हैं। इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए उपभोक्ता को हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करना होगा या डिस्कॉम की वेबसाइट पर जाना होगा।

क्या है योजना
एक्सचेंज ऑफर योजना के तहत दक्षिण, पश्चिम, पूर्व और मध्य दिल्ली में उपभोक्ता अपने पुराने एसी को नए ऊर्जा-कुशल पांच-स्टार रेटेड एसी के साथ 64 फीसदी तक की भारी छूट पर एक्सचेंज कर सकते हैं। इसके अलावा उपभोक्ता अपना पंखा भी एक्सचेंज करवा सकते हैं। इस पर उपभोक्ता को 67 प्रतिशत तक की छूट पर पुराने पंखों को बदले नए पंखे मिलेंगे। कंपनी ने कहा है कि पूर्वी और मध्य दिल्ली के बीवाईपीएल उपभोक्ताओं के लिए भी इसी तरह की योजना शुरू की जा सकती है।

एक हजार यूनिट तक बचत
कंपनी की ओर से कहा गया कि इस स्कीम के तहत एसी के रनिंग कॉस्ट पर हर साल 1,000 यूनिट तक उपभोक्ता बचा सकते हैं। हालांकि, ये एसी के मॉडल पर निर्भर करेगा। इस योजना के तहत प्रत्येक उपभोक्ता तीन एसी और पंखे एक्सचेंज करवा सकते हैं।

Home / Business / Industry / BSES Replacement Scheme: पुराने के बदले मिल रहे नए AC-Fan, इस खास स्कीम का उठाएं फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो