scriptजेट एयरवेज और इंडिगो ने महंगा किया टिकट कैंसिल करना | Cancellation charges for Jet Airways and IndiGo shoots up | Patrika News
उद्योग जगत

जेट एयरवेज और इंडिगो ने महंगा किया टिकट कैंसिल करना

यात्रा से
पहले टिकट कैंसिल करने पर 100 फीसदी तक देना पड़ सकता है कैंसिलेशन चार्ज

Apr 10, 2015 / 01:09 pm

अमनप्रीत कौर

Jet Airways

Jet Airways

नई दिल्ली। जेट एयरवेज या इंडिगो से हवाई यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद अहम है। देश की इन दोनों ही प्रमुख एयरलाइंस ने अब टिकट कैंसिल करना महंगा कर दिया है। यानी कि यात्रा से पहले टिकट कैंसिल करने पर यात्रियों को अब 50 से 100 फीसदी तक कैंसिलेशन चार्ज तक चुकाना पड़ेगा।

इंडिगो ने टिकट की कैंसिलेशन चार्ज को पांच वर्गो में बांट दिया है। यात्रा से 2 घंटे से 48 घंटे पहले टिकट कैंसिल करने पर यात्री को 2250 रूपए का चार्ज चुकाना होगा, वहीं 2 से 7 दिन पहले टिकट कैंसिल करने पर 2000 रूपए और 7 से 30 दिन पहले टिकट कैंसिल करने पर 1500 रूपए का चार्ज चुकाना होगा। अगर यात्री 30 दिन या उससे पहले टिकट कैंसिल करता है तो उसे 1250 रूपए देने होंगे, साथ ही 2 घंटे से कम समय में टिकट कैंसिल करने पर यात्री को कोई पैसा वापिस नहीं दिया जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए यात्रा से 4 घंटे से 7 दिन पहले टिकट कैंसिल करने पर 2500 रूपए देने होंगे और इससे कम समय में टिकट कैंसिल करने पर कुछ भी वापिस नहीं मिलेगा। उधर जेट एयरवेज ने कि रए के आधार पर कैंसिलेशन चार्ज तय किए हैं। इसके तहत जेट एयरवेज 1 हाजर से 4 हजार रूपए तक कैंसिलेशन चार्ज वसूलेगा।

Home / Business / Industry / जेट एयरवेज और इंडिगो ने महंगा किया टिकट कैंसिल करना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो