scriptदिल्ली मेट्रो ने घटाया एयरपोर्ट एक्सप्रेस का किराया | Delhi Metro reduces airport express fare by 50 percent | Patrika News
उद्योग जगत

दिल्ली मेट्रो ने घटाया एयरपोर्ट एक्सप्रेस का किराया

अधिकतम किराया 60 रूपए होगा, जो पहले 100 रूपए था

Sep 15, 2015 / 11:03 pm

जमील खान

Delhi Metro

Delhi Metro

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मंगलवार को यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट एक्सप्रेस का किराया 50 फीसदी तक घटाने का फैसला किया है। नया किराया 18 सितंबर से लागू होगा। संशोधित किराया संरचना के तहत एयरपोर्ट एक्सप्रेस का न्यूनतम किराया 10 रूपए होगा, जो पहले 20 रूपए था। अधिकतम किराया 60 रूपए होगा, जो पहले 100 रूपए था।

नई दिल्ली स्टेशन से द्वारका सेक्टर 21 तक का एक ओर का किराया संशोधन के बाद 60 रूपए हो जाएगा। डीएमआरसी के बयान के मुताबिक, मेट्रो कार्ड के उपयोग पर किराए में 10 फीसदी की और छूट मिलेगी।

बयान के मुताबिक, किराया घटाने का मकसद द्वारका उप नगर से यात्रा करने वालों को दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन की बनिस्पत एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना है, क्योंकि ब्लू लाइन का मार्ग अपेक्षाकृत लंबा है। इससे व्यस्त समय में ब्लू लाइन पर दबाव भी कम हो जाएगा।

एयरपोर्ट एक्सप्रेस का किराया गत वर्ष 24 जुलाई को भी 40 फीसदी घटाया गया था, जिसके बाद इस मार्ग पर यात्रियों की दैनिक औसत संख्या जून 2014 के 13 हजार से बढ़कर इस साल फरवरी में 20 हजार हो गई थी। 28 अगस्त को इस मार्ग पर 32 हजार से अधिक लोगों ने सवारी की।

Home / Business / Industry / दिल्ली मेट्रो ने घटाया एयरपोर्ट एक्सप्रेस का किराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो