वाॅलमार्ट ने सभी अफवाहों पर लगाया विराम, फ्लिपकार्ट के साथ बड़ा दाव लगाने को तैयार

वाॅलमार्ट ने सभी अफवाहों पर लगाया विराम, फ्लिपकार्ट के साथ बड़ा दाव लगाने को तैयार

Saurabh Sharma | Publish: Feb, 08 2019 07:58:37 AM (IST) इंडस्‍ट्री

वाॅलमार्ट आैर फ्लिपकार्ट के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि ई-कॉमर्स में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियमों में संशोधन के बावजूद अमेरिकी रिटेल दिग्गज वालमार्ट और उसकी भारतीय ई-टेलर दिग्गज फ्लिपकार्ट भारतीय बाजार में बड़ा दाव लगाएंगे।

नर्इ दिल्ली। वाॅलमार्ट ने गुरुवार को उन तमाम अफवाहों पर विराम लगा दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि एफडीआर्इ के नियमों में बदलाव के बाद विदेशी कंपनियां भारत से अपना बोरिया बिस्तर बांध लेंगी। वाॅलमार्ट ने अपने बयान में कहा कि वो फ्लिपकार्ट के साथ भारतीय बाजारों में बड़ा दाव लगाने को तैयार है। वाॅलमार्ट आैर फ्लिपकार्ट लंगबे समय के लिए मिले हैं। नियमों में बदलाव के बाद भी कंपनियां व्यापार को लेकर आशावान हैं।

वाॅलमार्ट आैर फ्लिपकार्ट के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि ई-कॉमर्स में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियमों में संशोधन के बावजूद अमेरिकी रिटेल दिग्गज वालमार्ट और उसकी भारतीय ई-टेलर दिग्गज फ्लिपकार्ट भारतीय बाजार में बड़ा दाव लगाएंगे। वालमार्ट एशिया और कनाडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डिर्क वान बर्घी ने कहा वालमार्ट और फ्लिपकार्ट का भारत के लिए प्रतिबद्धता गहरा और दीर्घकालिक है। नियमों में हुए हालिया बदलाव के बावजूद हम इस देश को लेकर आशावान हैं।"

बर्घी रिटेल दिग्गज फ्लिपकार्ट के कार्यकारी उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा, "कंपनियां भारत के लिए टिकाऊ आर्थिक विकास और टिकाऊ लाभ सृजित करने पर ध्यान केंद्रित करती रहेगी, जिसमें रोजगार सृजन, छोटे व्यापारों और किसानों को समर्थन, और वालमार्ट के वैश्विक बाजारों में भारतीय निर्यात में वृद्धि करना शामिल है।"

वालमार्ट ने भारत को लेकर कंपनी की प्रतिबद्धता पर जोर अमेरिकी निवेश बैंक मार्गन स्टेनले की सोमवार की रिपोर्ट के बाद दिया है, जिसमें कहा गया था कि नए एफडीआई नियमों के 1 फरवरी से लागू होने के बाद कंपनी भारतीय बाजार से निकल सकती है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned