script15 अप्रैल से हो सकती है घरेलू फ्लाइट्स की शुरुआत लेकिन विदेश जाने वालों को करना होगा इंतजार | domestic flights will resume after lockdown international can delay | Patrika News
उद्योग जगत

15 अप्रैल से हो सकती है घरेलू फ्लाइट्स की शुरुआत लेकिन विदेश जाने वालों को करना होगा इंतजार

15अप्रैल से शुरू हो सकती हैं उड़ानें
इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए लागू होंगी शर्ते

Apr 03, 2020 / 04:14 pm

Pragati Bajpai

flights_after_lockdown.jpg

jabalpur flights to delhi, mumbai, hyderabad all india

नई दिल्ली: हफ्तों से ठप्प पड़ी एयरलाइंस के लिए एक अच्छी खबर है । दरअसल अगर सबकुछ ठीक रहा और 14 अप्रैल के बाद अगर लॉकडाउन की समय सीमा को बढ़ाया नहीं गया तो ( लॉकडाउन एक्सटेंड होने की खबरें तेजी से फैल रह है हालांकि कैबिनेट सेक्रेटरी ने फिलहाल इससे इंकार किया है। ) 15 अप्रैल से देश में डोमेस्टिक फ्लाइट्स की शुरूआत हो सकती है। ये कहना है सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी का। गुरूवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान पुरी ने ये बात कही ।

दिखने लगा कोरोना का असर, Air India ने 200 पायलेट्स का कांट्रैक्ट खत्म किया

इंटरनेशनल फ्लाइट्स के सवाल पर पुरी का कहना था कि इंटरनेशनल फ्लाइट्स कौन सी जाएंगी और कब जाएंगी इस पर अलग-अलग आधार पर फैसला किया जाएगा। यानि कौन सी फ्लाइट कहां जा रही है कितने लोग हैं इस बात पर उड़ान की मंजूरी मिलेगी। इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर अंतिम फैसला गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा लिया जाएगा।

दरअसल सरकार इंटरनेशनल फ्लाइट्स को तब शुरू करना चाहती है जब बाकी देशों में भी महामारी का असर कम हो रहा हो क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता है तो फ्लाइट्स ले जाने का मतलब बीमारी को न्यौता देने जैसा होगा।

Hindustan lever में जुड़ी Horlicks की पॉवर, 3045 करोड़ में हुई डील

लॉकडाउन पर नहीं दिया कोई जवाब-

वहीं जब हरदीप पुरी से लॉकडाउन बढ़ाने की बात पर सवाल किया गया तो उन्होने इस पर टिप्पणी करने से मना कर दिया। आपको बता दें कि बाकी सभी देशों में लॉकडाउन की अवधि को एक- से दो बार तक बढाया गया है। अभी फिलहाल बताया जा रहा है कि अमेरिका ने लॉकडाउन को मई तक बढ़ा दिया है यानि वहां लोग मई तक घर से बाहर नहीं निकल सकते ।

एयरलाइंस इंडस्ट्री को हुआ है सबसे ज्यादा नुकसान- covid-19 की वजह से वैसे तो पूरी अर्थव्यवस्था ही लगभग ठप्प पड़ी है लेकिन एयरलाइंस इंडस्ट्री को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। एक अनुमान के मुताबिक 21 दिनों में एयरलाइंसेज को 70-80 हजार करोड़ का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है। इंडस्ट्री ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है ।

वहीं कोरोना संक्रमण की बात करें तो अब तक कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 2000 के ऊपर पहुंच चुकी है जबकि 50 से ज्यादा लोगों की इस बीमारी के कारण मौत हो चुकी है।

Home / Business / Industry / 15 अप्रैल से हो सकती है घरेलू फ्लाइट्स की शुरुआत लेकिन विदेश जाने वालों को करना होगा इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो