scriptED confiscates NIRAV MODI'S PROPERTY WORTH RS 329 CR | नीरव मोदी को ED का झटका, जब्त की 329.66 करोड़ की संपत्ति | Patrika News

नीरव मोदी को ED का झटका, जब्त की 329.66 करोड़ की संपत्ति

  • प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) ने नीरव मोदी की 329.66 करोड़ की संपत्ति जब्त की
  • लंदन की जेल में बंद है नीरव मोदी ( Nirav Modi In UK Jail )
  • 7 सिंतबर को होनी है सुनवाई

नई दिल्ली

Published: July 08, 2020 07:12:09 pm

नई दिल्ली: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी ( NIRAV MODI ) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ( Enforcement Directorate ) ने उसकी 329.66 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है। मोदी की जब्त हुई संपत्तियों में मुंबई के वर्ली स्थित समुद्र महल बिल्डिंग में चार फ्लैट, अलीबाग में जमीन ( NIRAV MODI ALIBAGH BUNGLOW ) और समुद्र के पास एक फार्महाउस, जैसलमेर में एक पवन चक्की, लंदन में फ्लैट और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रेसीडेंशियल फ्लैट शामिल हैं। इसके अलावा ईडी द्वारा मोदी की बैंक जमा और शेयर्स को भी जब्त कर लिया गया है।

NIRAV MODI
NIRAV MODI

जून में अदालत ने दिये थे संपत्ति जब्त करने के आदेश- आपको बता दें कि मुंबई हाईकोर्ट ने जून में नीरव मोदी की 1396 करोड़ रुपए की संपति को जब्त करने का आदेश दिया था।

आपको बता दें कि इससे पहले मार्च में ED ने नीरव की महंगी घड़ियां, पेंटिंग्स, कारें नीलाम कर 51 करोड़ रुपए की उगाही की थी।

पंजाब नेशनल बैंक से किया घोटाला-

हीरा व्यापारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक के साथ लगभग 14,000 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में मुख्य आरोपी हैं। जनवरी 2018 में PNB घोटाले के उजागर होने के बाद सीबीआई और ईडी इस मामले की जांच कर रहे हैं।

उज्जवला योजना के तहत अगले एक साल फ्री में मिलेंगे LPG Cylinder, EPF में भी सरकार जारी रखेगी सपोर्ट

लंदन की जेल में बंद है नीरव मोदी ( NIRAV MODI IN UK JAIL ) - पंजाब नेशनल बैंक के साथ घोटाले के मामले में नीरव मोदी के खिलाफ ( NIRAV MODI PNB SCAM ) ब्रिटेन में प्रत्यर्पण का मुकदमा ( NIRAV MODI EXTRADITION CASE ) चल रहा है। 7 सितंबर को इस मामले में सुनवाई होने वाली है। कर्ज घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में भारत की अपील पर लंदन पुलिस ने मार्च में प्रत्यर्पण आरोप जारी होने के बाद गिरफ्तार ( NIRAV MODI ARRESTED ) किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

मुलायम सिंह यादव को दो दिन में दूसरा झटका, पोस्टर Girl प्रियंका ने जोईन की BJP, रावण भी लड़ेगा चुनावAzadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरPm Kisan Samman Nidhi: फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सरकार ने बदले नियम, अब राशन कार्ड देना होगा अनिवार्यपंजाब के बाद अब उत्तराखंड में भी बदलेगी चुनाव तारीख! जानिए क्या है बड़ी वजहPolice Recruitment 2022: पुलिस विभाग में 900 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.