फेसबुक को लगा झटका, अब एलन मस्क ने डिलीट किया स्पेस एक्स और टेस्ला का पेज

टेस्ला के सीईओ एलॉन मस्क ने स्पेस एक्स और टेस्ला का फेसबुक पेज डिलीट कर दिया है।

By:

Updated: 24 Mar 2018, 11:12 AM IST

नई दिल्ली। फेसबुक और मार्क जुकरबर्ग की मुश्किलें कम होती हुई नजर नहीं आ रही है। डाटा लीक मामले के बाद दुनियाभर में फेसबुक के खिलाफ विरोध शुरू हो गया है। फेसबुक छोडऩे या डिलीट करने की मुहिम के साथ जुडऩे शुरू हो गए हैं। अब इस मुहिम में एक नया और बड़ा नाम जुड़ गया है। टेस्ला के सीईओ एलॉन मस्क ने फेसबुक को गुडबाय कर दिया है। मस्क ने कंपनी के फेसबुक पेज तक को डिलीट कर दिया है। मस्क ने इस बात की जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है।

मस्क ने फेसबुक को बोला अलविदा
फेसबुक डेटा लीक और कैंब्रिज एनालिटिका का मामला सामने आने के बाद टेस्ला के सीईओ एलॉन मस्क ने स्पेस एक्स और टेस्ला का फेसबुक पेज डिलीट कर दिया है। जब मस्क ने इस बात की जानकारी अपने ट्वीटर हैंडल पर दी तो उनके लाखों फॉलोअर्स ने कमेंट करना शुरू कर दिया और इस फैसले पर प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी। इससे पहले फेसबुक के यूजर्स के डेटा लीक की खबरों के आने के बाद व्हाट्सएप के को-फाउंडर ब्रायन एक्टन ने यूजर से फेसबुक डिलीट करने की बात कही है। ब्रायन ने ट्वीट कर कहा कि फेसबुक को हटाने का समय आ गया है। साल 2014 में फेसबुक ने व्हाट्सएप का अधिग्रहण किया था।

फेसबुक डिलीट मुहिम
डेटा लीक की बात सामने आने के बाद दुनियाभर में फेसबुक डिलीट की मुहिम तक शुरू हो गई है। जिससे दुनिया भर के लोग जुडऩे के साथ नामी लोगों के नाम भी सामने आने लगे हैं। वहीं फेसबुक को लोगों की नाराजगी तक झेलनी पड़ रही है।

मामले में एनालिटिका के सीईओ हो चुके हैं सस्पेंड
इस मामले में कैंब्रिज एनालिटिका ने मंगलवार को चीफ एक्जीक्यूटिव अलेक्जेंडर निक्स को सस्पेंड तक कर दिया था। कैंब्रिज एनालिटिका ने ही अमेरिकी राष्ट्रपति पद के 2016 चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की कैंपेनिंग कर रही थी। कंपनी पर फेसबुक के पांच करोड़ सदस्यों से जुड़ी जानकारियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगा है। वैसे इस मामले के सामने आने के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सफाई भी दी थी। उन्‍होंने इस मामले में गलती मानते हुए जोर देकर कहा था कि यह फेसबुक की जिम्‍मेदारी है कि वह अपने यूजर्स के डेटा को सुरक्षित रखे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned