scriptडाटा लीक विवाद के बाद फेसबुक छोड़ना चाहते हैं कर्मचारी, तलाश कर रहे दूसरी जगह नौकरी | Facebook employees looking to leave companies in search of job | Patrika News
कारोबार

डाटा लीक विवाद के बाद फेसबुक छोड़ना चाहते हैं कर्मचारी, तलाश कर रहे दूसरी जगह नौकरी

डाटा लीक मामलों की जांच होने और कंपनी की स्टॉक कीमत गिरने के बाद इसके कर्मचारियों ने अन्य कंपनियों में नौकरी तलाशनी शुरू कर दी है।

नई दिल्लीDec 04, 2018 / 06:40 pm

Ashutosh Verma

Facebook

डाटा लीक विवाद के बाद फेसबुक छोड़ना चाहते हैं कर्मचारी, तलाश कर रहे दूसरी जगह नौकरी

नर्इ दिल्ली। फेसबुक में डाटा लीक मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इसको लेकर कुछ आैर अधिकारियों पर गाज गिर सकती है। डाटा लीक मामलों की जांच होने और कंपनी की स्टॉक कीमत गिरने के बाद इसके कर्मचारियों ने अन्य कंपनियों में नौकरी तलाशनी शुरू कर दी है। सीएनबीसी की सोमवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक कर्मी अपने पूर्व सहकर्मियों से उनके लिए नई नौकरी तलाशने के लिए बोल रहे हैं।


कर्इ कर्मचारी तलाश रहे दूसरी जगह नौकरी

फेसबुक के लगभग छह पूर्वकर्मियों ने सीएनबीसी को बताया कि उन्हें फेसबुक में अभी काम कर रहे लोगों से नई नौकरी तलाशने के लिए कॉल की संख्या बढ़ती जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, जहां अन्य कंपनियों पर यह व्यवहार सामान्य होता है। लेकिन फेसबुक के कर्मियों के लिए यह व्यवहार असामान्य है, क्योंकि सिलिकॉन वैली में फेसबुक ऐसी कंपनी के तौर पर चर्चित है जिसे कोई नहीं छोड़ना चाहता है।


बढ़ सकती है नौकरी छाेड़ने वालों की संख्या

जहां इसके कर्मियों के कंपनी छोड़ने या कर्मियों की असंतुष्टि में महत्वपूर्ण वृद्धि दिखाने वाला कोई ठोस आंकड़ा नहीं है, वहीं फेसबुक के पूर्व निदेशक मानते हैं कि इस साल फेसबुक से नौकरी छोड़ने वालों की संख्या बढ़ सकती है। फेसबुक में आंतरिक सर्वेक्षण का हवाला देने वाली वाल स्ट्रीट जर्नल में पिछले महीने प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के आधे कर्मियों से सिर्फ कुछ ज्यादा (52 प्रतिशत) ही कहते हैं कि वे फेसबुक के भविष्य के लिए आशावादी हैं।

Home / Business / डाटा लीक विवाद के बाद फेसबुक छोड़ना चाहते हैं कर्मचारी, तलाश कर रहे दूसरी जगह नौकरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो