scriptAndroid व iOS डिवाइसेज पर एक्टिक कर सकते हैं फेसबुकर डार्क मोड, जानिए क्या है प्रोसेस | Facebook messenger dark mode aCtive on android and iOS Platforms | Patrika News
कारोबार

Android व iOS डिवाइसेज पर एक्टिक कर सकते हैं फेसबुकर डार्क मोड, जानिए क्या है प्रोसेस

फेसबुक के मैसेंजर के लिए नया ‘डार्क मोड’ फीचर अब एंड्रॉएड और iOS डिवाइसेज पर सक्रिय किया जा सकता है।
फेसबुक ने पिछले साल अक्टूबर में कहा था कि वह जल्द ही अपने बहुप्रतीक्षित फीचर को लाएगी।

नई दिल्लीMar 03, 2019 / 07:32 pm

Ashutosh Verma

FB Messenger Dark MOde

Android व iOS डिवाइसेज पर एक्टिक कर सकते हैं फेसबुकर डार्क मोड, जानिए क्या है प्रोसेस

नई दिल्ली। फेसबुक के मैसेंजर के लिए नया ‘डार्क मोड’ फीचर अब एंड्रॉएड और iOS डिवाइसेज पर सक्रिय किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि वह अभी भी इस पर काम कर रही है। फेसबुक ने पिछले साल अक्टूबर में कहा था कि वह जल्द ही अपने बहुप्रतीक्षित फीचर को लाएगी। लेकिन तब से चार महीने से ज्यादा समय बीत चुका है और फेसबुक अभी भी अपने यूजर्स को वह फीचर नहीं दे पाई है।


भारत में यह एंड्रॉएड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर काम करेगा

एक वेबसाइट की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, “फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह विधि सभी देशों और प्लेटफॉम्र्स पर काम करेगी, लेकिन फिलीपीन्स, पुर्तगाल, चेक गणराज्य, सऊदी अरब और इंडोनेशिया से आई। रिपोट्र्स के मुताबिक यह वहां काम कर रहा है।” रिपोर्ट के अनुसार, “यह भारत में एंड्रॉएड स्मार्टफोन्स और सभी मुख्यालयों पर एंड्रॉएड और आईओएस- दोनों डिवाइसेज पर काम कर रहा है।”


ऐसे सक्रिय कर सकते हैं डार्क मोड

‘फेसबुक मैसेंजर’ पर चैट में किसी को ‘मून’ इमोजी भेजकर डार्क मोड को सक्रिय किया जा सकता है। यूजर जैसे ही यह इमोजी भेजता है, तभी ऊपर पॉपअब्स पर एक मैसेज आता है कि ‘यू फाउंड ‘डार्क मोड”। डार्क मोड ऑन होते ही फेसबुक पर एक मैसेज दिखेगा, जिसपर लिखा होगा कि वह अभी भी इसी फीचर पर काम कर रहा है, तो आप ‘फेसबुक मैसेंजर’ पर हर जगह ‘डार्क मोड’ नहीं देख सकते।

(नोट: यह खबर न्यूज एजेंसी फीड से प्रकाशित की गई है। पत्रिक बिजनेस ने इसमें हेडलाइन के अतिरिक्त कोई अन्य बदलाव नहीं किया है।)

Home / Business / Android व iOS डिवाइसेज पर एक्टिक कर सकते हैं फेसबुकर डार्क मोड, जानिए क्या है प्रोसेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो