scriptफरवरी-मार्च में जेट एयरवेज ने कैंसिल की 300 उड़ानें, ऑपरेशनल कारणों को बताया वजह | Jet airways cancels 300 flights siting operation issues | Patrika News
उद्योग जगत

फरवरी-मार्च में जेट एयरवेज ने कैंसिल की 300 उड़ानें, ऑपरेशनल कारणों को बताया वजह

प्राइवेट क्षेत्र की विमान कंपनी जेट एयरवेज ने फरवरी व मार्च माह के लिए 300 से भी अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया है।
28 फरवरी को ही करीब 60 उड़ानों को कैंसिल कर दिया है।
मुंबई में रनवे बंद होने व बेंगलुरु एयरपोर्ट पर एयरो इंडिया शो 2019 की वजह से 100 उड़ानों को कैंसिल किया गया था।

Feb 28, 2019 / 08:44 pm

Ashutosh Verma

Jet Airways

फरवरी मार्च में जेट एयरवेज ने कैंसिल किए 300 उड़ानें, ऑपरेशनल कारणों को बताया वजह

नई दिल्ली। भारी कर्ज की बोझ से जूझ रही विमान कंपनी जेट एयरवेज ने फरवरी व मार्च माह के लिए 300 से भी अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया है। जेट एयरवेज ने यह कदम बचत करने व अपनी उड़ानों को सीमित करने के लिए उठाया है। 28 फरवरी को ही करीब 60 उड़ानों को कैंसिल कर दिया है। जेट एयरवेज ने इ बारे में अपने आधिकारिक साइट पर जानकारी देते हुए कहा कि उसने ऑपरेशन वजहों से उड़ानें रद्द किया है। हालांकि, कंपनी की सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने इसे पहले ही प्लान किया था और इसके बारे में नियामक डीजीसीए व ग्राहकों को जानकारी दे दी थी।

यह भी पढ़ें – पाकिस्तान के साथ होती है जंग तो भारत को होंगे ये 5 बड़े नुकसान

पहले ही कैंसिल हुई थी 100 उड़ानें

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जिन विमानों को कैंसिल किया गया है, उन्हें हब भेजा जा चुका है व आगे भी कई विमानों को हब भेजा जाएगा। इसके अतिरिक्त, मुंबई में रनवे बंद होने व बेंगलुरु एयरपोर्ट पर एयरो इंडिया शो 2019 की वजह से 100 उड़ानों को कैंसिल किया गया था। मार्च माह के अंत तक मुंबई रनवे प्रति दिन चार घंटो के लिए सप्ताह में तीन दिन के लिए बंद रहेगा। गत 27 फरवरी को ही जेट एयरवेज के प्रोमोटर नरेश गोयल व एतिहाद एयरवेज के सीईओ टोनी डगलस ने भारतीय स्टेट बैंक के साथ बैठक किया था।

यह भी पढ़ें – वित्त मंत्री अरुण जेटली को उम्मीद, जल्द ही आरबीआई के PCA फ्रेमवर्क से बाहर आएंगे सभी बैंक

27 फरवरी को नरेश गोयल की एसबीआई व एतिहाद एयरवेज के सीईओ के साथ हुई थी बैठक

जेट एयरवेज में एतिहाद एयरवेज की 24 फीसदी की हिस्सेदारी है। वहीं एसबीआई इस कंपनी की प्रमुख उधारकर्ता है। जेट एयरवेज द्वारा बनाए गए रिजॉल्युशन प्लान को अंतिम रूप देने के लिए यह बैठक की गई थी। साथ ही इस बैठक में शेयरहोल्डर्स को लेकर भी चर्चा हुई। जेट एयरवेज पर फिलहाल 8 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है। कंपनी लगातार तरलता की तलाश में है ताकि पायलट से लेकर इंजिनियरों की पेमेंट की जा सके।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / Industry / फरवरी-मार्च में जेट एयरवेज ने कैंसिल की 300 उड़ानें, ऑपरेशनल कारणों को बताया वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो